ताज़ा खबर
 

क्रिकेट टीम को बधाई देने के फेर में बुरे फंसे PAK रेल मंत्री, ट्विटर पर लिख दिया कुछ ऐसा की हो रही किरकिरी

पाकिस्तान के लोकोमोटिव और रेलवे मिनिस्टर शेख राशिद शर्ट्स की स्पेलिंग गलत लिख बैठे। उन्होंने शर्ट्स (Shirts) की जगह शिट्स (Shits) लिख दिया।

पाकिस्तान के रेल मंत्री ने ट्विटर पर टीम को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच जीतने पर बधाई दी, लेकिन एक गलती के कारण उन्हें ट्रोल होना पड़ा।(Photo: PCB)

मेलबर्न में आॅस्ट्रेलिया को दूसरे एक दिवसीय मैच में हराने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को देशवासियों के साथ ही नेताओं, मंत्रियों और पूर्व क्रिकेटर्स ने भी बधाई दी। आप सोच रहे होंगे एक वनडे मैच जीतने में भी भला इतनी क्या खुशी? मैच भी आसानी से ही जीत लिया था पाकिस्तानी टीम ने। दरअसल, यह मैच पाकिस्तान के लिए खास था, क्योंकि 12 साल बाद पाकिस्तान की टीम आॅस्ट्रेलिया को उसके घर में वनडे में हरा सकी। खुश होने का दूसरा कारण यह भी था कि पाकिस्तान ने 32 साल बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर किसी भी टीम के खिलाफ वनडे मैच जीतने में कामयाबी पायी थी। इस खुशी की घड़ी में पाकिस्तान के लोकोमोटिव और रेलवे मिनिस्टर शेख राशिद अहमद ने भी अपनी टीम को ट्विटर पर बधाई संदेश देने में कोई कोताही नहीं बरती। लेकिन, शेख राशिद अहमद के लिए उनकी ट्वीट मुसीबत बन गई।

पाकिस्तान के लोकोमोटिव और रेलवे मिनिस्टर शेख राशिद अहमद ने अपनी टीम के लिए बधाई संदेश में लिखा,’वेल प्लेड ग्रीन शर्ट्स’। दरअसल, मिनिस्टर साहब लिखना यही चाहते थे लेकिन, शर्ट्स की स्पेलिंग गलत लिख बैठे। उन्होंने शर्ट्स (Shirts) की जगह शिट्स (Shits) लिख दिया। बस फिर क्या था, मिनिस्टर साहब ने जैसे ही अपने इस बधाई संदेश को ट्विटर पर पोस्ट किया, लोगों ने उनका मजा लेना शुरू कर दिया। बाद में जब शेख राशिद अहमद को इस गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने अपनी ट्वीट को डिलीट कर दिया और पूरी सावधानी के साथ एक नया ट्वीट किया। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी और एक ट्विटर यूजर ने उनकी पहली ट्वीट का स्क्रीन शॉट ले लिया था। मिनिस्टर साहब ने जैसे ही अपनी गलती सुधारते हुए नया ट्वीट किया इस यूजर ने उनकी ट्वीट के नीचे पुरानी ट्वीट का स्क्रीन शॉट चिपका दिया और फिर ट्रोल का दौर शुरू हो गया।

शेख राशिद अहमद को पब्लिक को संबोधित करते हुए उनके बोल्ड स्टेटमेंट्स के लिए जाना जाता है। लेकिन, इस बार शेख अहमद खुद को ट्विटर ट्रोल से नहीं बचा सके और अपनी गलती पर सफाई भी देने के लिए नहीं आए। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मोहम्मद आमिर और जुनैद खान की बेहतरीन बॉलिंग के दम पर आॅस्ट्रेलिया को महज 220 रन पर समेट दिया और 221 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद हफीज के शानदार अर्धशतक और शोएब मलिक की उपयोगी पारी की बदौलत आॅस्ट्रेलिया को 12 साल बाद उसके घर में 6 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने पांच वनडे मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी भी हासिल कर ली।