ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल, तेज गेंदबाज ने मुंह पर टेप चिपकाकर पोस्ट की तस्वीर

Pakistan Cricket Board released final list of players: इंग्लैंड के खिलाफ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम में तीन खिलाड़ियों को बदलने का फैसला किया।

तेज गेंदबाज जुनैद खान। (फोटो सोर्स- टेविटर/जुनैद खान)

World Cup 2019: पाकिस्तान टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान को वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। सोमवार को पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए फाइनल 15 खिलाड़ियों का नाम घोषित किया। इन नामों में चयनकर्ताओं ने हरफनमौला फहीम अशरफ और जुनैद खान को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम में तीन खिलाड़ियों को बदलने का फैसला किया। जुनैद खान को चनकर्ताओं का यह फैसला पसंद नहीं आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की। जुनैद ने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर करते हुए फैंस के सामने अपनी बात रखी। इस तस्वीर में जुनैद ने अपने मुंह पर काले कलर की पट्टी बांध रखी है, इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘मुझे कुछ कहना नहीं है. सच कड़वा होता है।’ हालांकि, कुछ समय बाद जुनैद ने अपने अकाउंट से इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

जुनैद खान की ये तस्वीर कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद कुछ क्रिकेट फैंस ने उनके विरोध करने के इस तरीके को सही बताया। बता दें कि टीम से बाहर किए गए तीन खिलाड़ियों की जगह बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को विश्व कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। दोनों गेंदबाजों को पिछले महीने घोषित प्रारंभिक टीम में जगह नहीं दी गई थी। आमिर को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिये टीम में रखा गया था जिसमें पाकिस्तान को 4-0 से पराजय झेलनी पड़ी।

वहीं वहाब ने आखिरी वनडे 2017 में खेला था जब भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में उन्होंने 87 रन दिये थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिली थी। आमिर ने पिछले 14 वनडे में सिर्फ पांच विकेट लिए हैं। वह चेचक से उबर रहे हैं। वहाब और आमिर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे। चयनकर्ताओं ने युवा बल्लेबाज आबिद अली को बाहर करके आसिफ अली को टीम में शामिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App