ताज़ा खबर
 

PCB ने कहा, हमारे खिलाड़ियों के वीजा की गारंटी ले BCCI, विश्व कप खेलने के लिए पाकिस्तान की शर्त

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को कहे कि वह अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन हासिल कर ले।

Author नई दिल्ली | Updated: June 25, 2020 10:59 AM
PCB ने BCCI से मांगा लिखित आश्वसन, 2 विश्व कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिये वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज’ चैनल को दिये एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘हम इस तथ्य को भी देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाये कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के संबंध में किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा। ’’

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को कहे कि वह अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन हासिल कर ले।

अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईसीसी कार्यकारी बोर्ड अपनी अगली बैठक में फैसला करेगा कि अगले विश्व टी20 कप की मेजबानी आस्ट्रेलिया द्वारा की जायेगी या भारत द्वारा। खान ने कहा कि इस साल आस्ट्रेलिया में विश्व टी20 आयोजित करने की संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘अब सबसे बड़ा सवाल है कि जब 2021 में विश्व टी20 कप आयोजित किया जायेगा तो इसकी मेजबानी आस्ट्रेलिया द्वारा की जायेगी या फिर भारत इसकी मेजबानी करेगा क्योंकि भारत के पास पहले ही 2021 में विश्व टी20 कप के मेजबानी के अधिकार हैं। ’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘सट्टेबाजों को हल्के में नहीं लें, मैं भुगत रहा लापरवाही की सजा,’ अपनी गलती पर पछता रहे शाकिब अल हसन
2 मोहम्मद हफीज ने PCB की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट को चुनौती दी! ट्विटर पर पोस्ट की कोरोना निगेटिव वाली रिपोर्ट
3 हरभजन सिंह ने फैंस को दिया सचिन, सहवाग, गांगुली संग डेट करने का मौका, आए ऐसे रियक्शन
कृषि कानून
X