ताज़ा खबर
 

मैच के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज साथी खिलाड़ियों को ही देने लगा गालियां, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बलूचिस्तान के सलामी बल्लेबाज आवेश ज़िया को साथी खिलाड़ी के साथ व्यक्तिगत दुर्व्यवहार करने और उन्हें गाली देने के अपराध के लिए भारी जुर्माना लगाया है।

बलूचिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज आवेश जिया पर पीसीबी ने लगाया जुर्माना। (source – PCB/twitter)

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी के दौरान एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस ट्रॉफी के एक मैच में पाकिस्‍तान के एक बल्‍लेबाज ने मैच के दौरान अपनी ही टीम के खिलाड़ी को गालियां दे डाली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बलूचिस्तान के सलामी बल्लेबाज आवेश ज़िया को साथी खिलाड़ी के साथ व्यक्तिगत दुर्व्यवहार करने और उन्हें गाली देने के अपराध के लिए भारी जुर्माना लगाया है। आवेश को लेवेल 2 के अपराध आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उनपर जुर्माना लगाया गया है।

कायदे आजम ट्रॉफी में बलूचिस्‍तान और सदर्न पंजाब के बीच खेले जा रहे मैच में आवेश, शहजाद तरीन के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। एक रन दौड़ते वक़्त दोनों बल्लेबाजों के बीच में गलतफहमी हो गई और आवेश रनआउट हो गए। रनआउट होने पर आवेश को गुस्सा आया और वे शहजाद तरीन पर भड़क गए। आवेश इतने गुस्से में थे कि वे शहजाद को पवेलियन तक गालियां देते गए। मैदानी अंपायरों ने आवेश की इस हरकत पर एक्शन लेते हुए मैच रेफरी से उनकी शिकायत की। जिसके बाद उनपर जुर्माना लगाया गया।

आवेश को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की आचार संहिता के आर्टिकल 2.13 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया है। उन्हें लेवेल 2 के अपराध का दोषी पाया गया है। आवेश ने इसे स्वीकार लिया है और उनकी मैच फीस 50% काट ली गई है। बता दें आवेश पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने पाक के लिए 5 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले हैं। आवेश ने अबतक 90 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 39 की औसत से 5366 रन बनाए हैं। जिसमें 8 शतक शामिल हैं। इतना ही नहीं उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 232 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs SA: 9 रन बनाने के बावजूद रोहित शर्मा ने किया कमाल, इस मामले में की धोनी की बराबरी
2 IND vs SA: बल्ले से ही नहीं कीपिंग के दौरान भी ऋषभ पंत से हुई ये बड़ी गलती और 9 विकेट से मैच हार गया भारत
3 IND vs SA: जब बीच मैदान विराट कोहली से भिड़ा यह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, इस तरह मारा कंधा
ये पढ़ा क्या?
X