Pakistan bundle out Zimbabwe for 107 to the first ODI by 201 runs- ZIM vs PAK: इमाम उल हक के विस्फोटक पारी की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 201 रनों से हाराया, दर्ज की 2018 की पहली जीत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ZIM vs PAK: इमाम उल हक के विस्फोटक पारी की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 201 रनों से हाराया, दर्ज की 2018 की पहली जीत

यह इस मैदान पर जिम्बाब्वे का न्यूनतम स्कोर है। जिम्बाब्वे के लिए अपना डेब्यू मैच खेल रहे रियान मुरेय ने 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए। इसके अलावा ट्रिसेई मसकंदा ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 21, चामु चिभाभा ने 20 और डोनाल्ड ट्रिपेनो ने 12 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान ने दर्ज की शानदार जीत। (फोटो सोर्स- एपी)

पाकिस्तान ने 2018 में वनडे क्रिकेट में शुक्रवार को आखिरकार जीत का खाता खोल ही लिया। पाकिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 201 रन से करारी मात देकर इस वर्ष का अपना पहला वनडे मैच जीता। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (128) के करियर की सर्वोच्च पारी के दम पर सात विकेट पर 308 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर लेग स्पिनर शादाब खान (32 रन पर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को 35 ओवर में 107 रन पर ढेर कर दिया। यह इस मैदान पर जिम्बाब्वे का न्यूनतम स्कोर है। जिम्बाब्वे के लिए अपना डेब्यू मैच खेल रहे रियान मुरेय ने 48 गेंदों पर एक चौके की मदद से सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए। इसके अलावा ट्रिसेई मसकंदा ने 20 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 21, चामु चिभाभा ने 20 और डोनाल्ड ट्रिपेनो ने 12 रन का योगदान दिया। मेजबान टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

Pakistan Sarfraz Ahmed, Sarfraz Ahmed News, Sarfraz Ahmed latest news, Sarfraz Ahmed hindi News, Pakistan Cricket News विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (एपी फोटो)

पाकिस्तान की ओर से शादाब के अलावा उसमान खान और फहीम अशरफ ने दो-दो तथा मोहम्मद आमिर और हसन अली ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, पाकिस्तान ने इमाम उल हक (128) के करियर की सर्वोच्च पारी की बदौलत सात विकेट पर 308 रन का स्कोर बनाया। इमाम ने 134 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए और अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया।

उनके अलावा फखर जमान ने 70 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 60 और वनडे में पदार्पण कर रहे आसिफ अली ने 25 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की बदौलत 46 रन का योगदान दिया। बाबर आजम ने 30 और शोएब मलिक ने 22 रन बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से टेंडई चटारा और डोनाल्ड ट्रिपानो ने दो-दो जबकि बलेसिंग मुरबनी, लियाम निकोलस रोचे और वेलिंग्टन मसकाड्जा को एक-एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App