ताज़ा खबर
 

मोहम्मद आमिर की स्विंग के बाद यासिर शाह की ​फिरकी में फंसा वेस्टइंडीज, पहले टेस्ट में PAK ने 7 विकेट से दी मात

पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 31 रनों का लक्ष्य मिला। पाकिस्तान ने अजहर अली, अहमद शहजाद और युनुस खान का विकेट गवांकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान मिस्बाह उल हक 12 और बाबर आज़म 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

Author जमैका | Published on: April 26, 2017 12:36 AM
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को आउट करने के बाद जश्न मनाते पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह।(Photo: PCB)

पाकिस्तान ने जमैका के साबिना पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 93 रनों से आगे खेलते हुए मैच के अंतिम दिन वेस्टेइंडीज की पूरी टीम 152 रन पर पवेलियन लौट गई। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में रोस्टन चेज सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। उन्होंने 63 रन बनाए। उनके आलावा विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डाउरिच ने 56 रन बनाए। कप्तान जेसन होल्डर 57 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की तरफ से वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में लेग स्पिनर यासिर शाह ने 6 विकेट चटकाए। मोहम्मद अब्बास को दो सफलताएं मिलीं। मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने एक-एक विकेट चटकाया। वेस्टइं​डीज की पहली पारी 285 रनों पर सिमट गई थी, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 407 रन बनाए थे, इस तरह पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 121 रनों की बढ़त हासिल थी। पाकिस्तान की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में मोहम्मद आमिर ने 44 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

मैच के आखिरी दिन खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका यासिर ने क्रेग ब्राथवेट को बोल्ड कर दिया। इसके बाद केरन पावेल (49) और शिमरोन हेटमायेर (20) ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 72 के कुल योग पर शाह ने हेटमेयर को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। 93-4 के स्कोर से आगे खेलते हुए मैच के आखिरी दिन 59 रन और जोड़कर वेस्टइंडीज के बचे हुए 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। यासिर शाह वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 6 विकेट चटकाए। उन्होंने पहली पारी में भी 2 विकेट चटकाया था। इस तरह पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 31 रनों का लक्ष्य मिला। पाकिस्तान ने अजहर अली, अहमद शहजाद और युनुस खान का विकेट गवांकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान मिस्बाह उल हक 12 और बाबर आज़म 9 रन बनाकर नाबाद रहे। यासिर शाह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आॅफ द मैच चुना गया।

Video: IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हर्ष गोयनका के पसंदीदा कप्तान स्टीव स्मिथ खुद लेते हैं धोनी से सलाह
2 गौतम गंभीर ने किया खुलासा, कहा- दिल्ली के खिलाड़ी इस वजह से देते हैं मैदान पर इतनी गालियां …
3 RCB vs SRH: आरसीबी की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका, बारिश के कारण रद्द हुआ हैदराबाद के साथ मैच
ये पढ़ा क्‍या!
X