ताज़ा खबर
 

PAK vs BAN, 2nd T20: 9 साल बाद बांग्लादेश से टी-20 सीरीज जीती पाकिस्तान, जीत में चमके बाबर और हफीज

Pakistan vs Bangladesh, 2nd T20: पाकिस्तान की टीम 9 साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने में सफल रही। इससे पहले साल 2011 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 1-0 से हराया था।

मोहम्मह हफीज और बाबर आजम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

PAK vs BAN, 2nd T20I, Bangladesh tour of Pakistan, 2020: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को तीन टी-20 की सीरीज के दूसरे मैच में 9 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। शनिवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एकतरफा हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम 9 साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने में सफल रही। इससे पहले साल 2011 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 1-0 से हराया था। जबकि साल 2008 में भी उसे जीत मिली थी। बांग्लादेश की बात करें तो बांग्लादेश ने आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 2015 में टी-20 सीरीज जीतने में कामयाब रही थी। इस सीरीज में बांग्लादेश ने टी-20 की नंबर वन टीम पाकिस्तान को 1-0 से मात दी थी।

लहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कप्तान बाबर आजम (नाबाद 66) और सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (नाबाद 67) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने शानदार तरीके से जीत हासिल की। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 131 रन की अटूट साझेदारी हुई और टीम ने 9 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। पाकिस्तान अब तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पाकिस्तान के पास आखिरी मैच जीतकर बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने का मौका होगा।

टॉस जीत कर बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम तमीम इकबाल की 65 रन की पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 136 रन ही बना सकी। पाकिस्तान ने 16.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर ली। आजम ने 44 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि हफीज ने 49 गेंद की पारी में एक छक्का और नौ चौके लगाये।

वहीं बांग्लादेश को एकमात्र सफलता शफिउल इस्लाम ने दिलाई जिन्होंने पारी के दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज एहसान अली को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा। इससे पहले बांग्लादेश के लिए तमीम के अलावा अफिफ हुसैन (21) और कप्तान महम्मूदुल्लाह (12) ही दोहरे अंक में रन बना सके। तमीम ने रन आउट होने से पहले 53 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हसनैन से सबसे ज्यादा दो विकेट लिये। सीरीज का तीसरा मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 भारत को मिली पाकिस्तान से धमकी, कहा- ‘तुम नहीं खेलोगे तो हम भी नहीं खेलेंगे’
2 SA vs ENG: LIVE मैच के दौरान बेन स्टोक्स ने फैन को दी गाली, फिर मांगनी पड़ी माफी
3 माही की वापसी पर बोले रवि शास्त्री, IPL में फॉर्म नहीं रहा तो धोनी कह देंगें ‘थैंक्यू वेरी मच’
ये पढ़ा क्या?
X