ताज़ा खबर
 

VIDEO: बेन स्टोक्स की आग उगलती गेंद से बाबर आजम के हाथ में फ्रैक्चर, सीरीज से हुए बाहर

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पारी के 85वां ओवर में बेन स्टोक्स की एक गेंद पर चोटिल हो गए। इसके बाद उन्हे रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान छोड़ना पड़ा, चोट गंभीर होने की वजह से वह इस पूरे सीरीज से भी बाहर हो गए। एक्सरे से पता चला कि आजम के बांह में फ्रैक्चर है, जिस वजह से उनके लिए आगे के मैचों में खेलना मुश्किल है।

Author Published on: May 26, 2018 1:21 PM
चोट लगने के बाद मैदान से बाहर जाते हुए बाबर आजम। (फोटो सोर्स- Reuters)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी की टीम बेहद मजबूत स्थिति में है। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 166 रनों का लीड दिया। टीम के पास अभी भी दो बल्लेबाज बचे हुए हैं और वह ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेंगे। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पारी के 85वां ओवर में बेन स्टोक्स की एक गेंद पर चोटिल हो गए। इसके बाद उन्हे रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान छोड़ना पड़ा, चोट गंभीर होने की वजह से वह इस पूरे सीरीज से भी बाहर हो गए। एक्सरे से पता चला कि आजम के बांह में फ्रैक्चर है, जिस वजह से उनके लिए आगे के मैचों में खेलना मुश्किल है। चोट की गहराई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेंद लगते ही आजम मैदान पर लेट गए और दर्द से कहराने लगे। गेंद उनकी क्लाई से थोड़ी सी ऊपर लगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक बाबर आजम की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है।

इस मैच में बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को 9 रन पर मार्क वुड के हाथों कैच कराया। वहीं बाबर अर्धशतक लगाने वाले पाकिस्तान के तीसरे बल्लेबाज रहे उन से पहले अजहर अली ने 50 और असद शफीक ने 59 रन बनाए। पाकिस्तान ने सुबह एक विकेट पर 50 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसके बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया और पहले घंटे में इंग्लैंड को कोई सफलता नहीं लगने दी। अजहर और उनके साथी हारिस सोहेल ने क्रीज पर टिके रहने को तरजीह दी और अच्छी तरह से गेंदों को छोड़ा। इस बीच उन्होंने ढीली और ओवर पिच गेंदों पर अच्छे शाट भी लगाए।

मार्क वुड ने सोहेल 39 के स्कोर पर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ के हाथों कैच कराकर अजहर के साथ उनकी 75 रन की साझेदारी तोड़ी। अनुभवी अजहर ने 133 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद छोर बदलकर गेंदबाजी करने के लिये आये जेम्स एंडरसन ने उन्हें एलबीडब्लयू कर दिया। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 350 रन बना लिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 टीम इंडिया की परेशानी बढ़ाने में जुटे राशिद खान, बताया अपना प्लान
2 IPL 2018: खिताब के लिए भिड़ेंगी SRH और CSK, फाइनल मैच में छठी बार हुआ ऐसा संयोग
ये पढ़ा क्‍या!
X