ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने सेना की कैप पहनने के लिये ICC से भारत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी।

Author March 9, 2019 9:10 PM
भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेटरों के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान सेना की विशेष कैप पहनने के लिये आईसीसी से कार्रवाई की मांग की और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का आरोप लगाया। पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी। पाकिस्तान के विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को इसके बारे में कुछ करना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कुरैशी ने कहा, ‘‘दुनिया ने देखा कि भारतीय टीम ने अपनी खेल वाली कैप के बजाय सेना की विशेष कैप पहनी, क्या आईसीसी ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि यह आईसीसी की जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसका ध्यान दिलाये जाने के बजाय खुद इसका संज्ञान लें। ’’

भारतीय टीम इस मैच में 32 रन से हार गयी थी लेकिन फिर भी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे है। सूचना मंत्री फवद चौधरी ने भी कुरैशी की बात का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, ‘‘यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘और अगर भारतीय टीम को नहीं रोका गया तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भी दुनिया को कश्मीर में भारतीय ज्यादती के बारे में याद दिलाने के लिये काली पट्टी पहननी चाहिए। ’’ मंत्री ने साथ ही अनुरोध किया कि पीसीबी को भारत के खिलाफ खेल की विश्व संचालन संस्था में अधिकारिक विरोध दर्ज कराना चाहिए।

पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी ने बाद में कहा कि पीसीबी इस मुद्दे पर आईसीसी से संपर्क में है। उन्होंने कहा, ‘‘हम इसके बारे में आईसीसी से बात कर रहे हैं और मैं इसके बारे में कुछ और नहीं कहूंगा। ’’ हालांकि पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने हालांकि इस बहस में पड़ने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘देखिये, मैं एक क्रिकेटर हूं और मेरा काम क्रिकेट संबंधित है। यह सब राजनीति है और मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता। ’’

इंजमाम ने हालांकि कहा कि क्रिकेट और राजनीति को अलग अलग रखना चाहिए। यह पूछने पर कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनावपूर्ण संबंधों से खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ जायेगा जब 16 जून को होने वाले विश्व कप के दौरान दोनों टीमों एक दूसरे के आमने सामने होंगी। इस पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि इस बार कुछ अलग होगा। ’’पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पिछले 2 साल से भारतीय खिलाड़ियों की अहम जानकारी हो रही थी लीक, ICC ने मामले को जल्द निपटाने को कहा
2 IPL से ठीक पहले सिद्धार्थ कौल ने गर्लफ्रेंड से रचाई शादी
3 IND vs AUS: कुलदीप के ‘डर’ से लेते थे सिंगल, मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X