X

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

भारत और पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद एक बार फिर एशिया कप में एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। इस मैच को लेकर दोनों ही देशों के क्रिकेट फैन्स के बीच भी काफी उत्साह भरा हुआ है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में आराम दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया है। पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने हफीज के अलावा इमाद वसीम को भी 16 सदस्यीय टीम से बाहर रखा है। ये दोनों खिलाड़ी टीम के ट्रेनिंग कैम्प के दौरान 18 सदस्यीय दल का हिस्सा थे। चयनकर्ताओं ने हफीज की जगह शान मसूद को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा 18 साल के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और इंजमाम के भतीजे इमाम उल हक को भी टीम में मौका दिया है। एशिया कप के लिए टीम में अधिकतर उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे। छह देशों के इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम को अपने अभियान की शुरुआत 16 सितंबर को क्वालिफाई करने वाली के खिलाफ मुकाबले से करना है। इसके बाद वह 19 सितंबर को भारत से भिड़ेगी।

(Source: AP)

भारत और पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद एक बार फिर एशिया कप में एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। इस मैच को लेकर दोनों ही देशों के क्रिकेट फैन्स के बीच भी काफी उत्साह भरा हुआ है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में आराम दिया गया है। कोहली की जगह टीम की कप्तानी विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा करेंगे।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम :- सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, शोएबल मलिक, मोहम्म्द आमिर, शदाब खान, इमाम उल हक, शान मसूद, बाबर आजम, आसिफ अली, हेरिस सोहैल, मोम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान शिनवारी, शाहीन अफरीदी। (एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Tags: Mohammad Hafeez,