ताज़ा खबर
 

गंभीर ने वीडियो शेयर कर उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, लिखा- इतना कश्मीर किया कि कराची भूल गए

PAK vs SL 2nd ODI: पाकिस्तान की जमीं पर 4 साल के लंबे समय के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला गया। इसीलिए यह मैच न सिर्फ पाक खिलाड़ियों के लिए बल्कि वहां की पूरी आवाम के लिए काफी अहम था। लिहाजा इसीलिए इमरान खान के श्रीलंकाई खिलाड़ियों को सेना की सुरक्षा दी, ताकि उनके साथ कोई अनहोनी न घ सके।

पाकिस्तान पर गौतम गंभीर का हमला

PAK vs SL 2nd ODI: खेल से राजनीति की दुनिया में आए ईस्ट दिल्ली की सांसद गौतम गांभीर इन दिनों धोनी के खिलाफ बयानबाजी कर सुर्खियों में हैं लेकिन अब वह अपने एक ट्विट की वजह से चर्चा में आए हैं। हाल ही में पूर्व क्रिकेटर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान का मजाक उड़ाया है। वीडियो के कैप्शन में गंभीर ने लिखा, ”इतना कश्मीर किया कि कराची भूल गए।” बता दें कि यह वीडियो श्रीलंकाई टीम का है जिसे पाकिस्तान की ओर से भारी सुरक्षा दी गई। वीडियो में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को कराची के नेशनल स्टेडियम ले जाया जा रहा है, जिन्हें फुल सिक्योरिटी दी गई है। जो शख्स वीडियो शूट कर रहा है वह कह रहा है कि कर्फ्यू के बीच मैच करवाया जा रहा है। अब बस काफिले के बीच टैंक आना ही बाकी रह गया है।

बता दें पाकिस्तान की जमीं पर 4 साल के लंबे समय के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला गया। इसीलिए यह मैच न सिर्फ पाक खिलाड़ियों के लिए बल्कि वहां की पूरी आवाम के लिए बेहद अहम था। लिहाजा इसीलिए इमरान खान के श्रीलंकाई खिलाड़ियों को सेना की सुरक्षा दी, ताकि उनके साथ कोई अनहोनी न घट सके। 30 सितंबर को कराची स्टेडियम में 10 साल बाद श्रीलंका की टीम ODI में पाक के खिलाड़ियों से भिड़ी। मैच में पाकिस्तान ने 67 रनों ने विरोधी टीम को हराया और शानदार जीत हासिल की। पाकिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए जबकि श्रीलंकाई के खिलाड़ी 238 पर ढेर हो गए।

 हमले के बाद से पाक की जमीं पर नहीं थी आई श्रीलंकाई टीम

2009 में जब श्रीलंकाई के खिलाड़ी पाकिस्तान आए थे जब लाहौर में उन पर हमला कर दिया था। इसके बाद से श्रीलंकाई खिलाड़ी कभी पाकिस्तान की जमीं पर मैच खेलने नहीं आए। पाकिस्तान को अपनी जमीं पर श्रीलंका के खिलाड़ी बुलाने में काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। इस बार आए तो उन्हें हार की मुंहकी खानी पड़ी। पाक सरकार की ओर से भले ही श्रीलंकाई खिलाड़ियों को स्पेशल सिक्योरिटी मुहैया कराई गई हो लेकिन स्टेडियम में उनकी पारी के दौरान एक और घटना घटी। जब वहां फ्लड लाइट बंद हो गईं। ऐसे में मैच भी आधे घंटे के लिए डिले हो गया। किस्मत देखो जब तक पाकिस्तान के खिलाड़ियों की पारी तब तक तो लाइट नहीं हुई लेकिन जैसे ही श्रीलंकाई के प्लेयर उतरे तो बत्ती गुल हो गई।

Next Stories
1 IND vs SA 1st Test: बीसीसीआई ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, 3 स्पिनर के साथ उतरेगी टीम इंडिया
2 श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में 2 बार कटी कराची स्टेडियम की लाइट, पाकिस्तान की हुई किरकिरी
3 नवरात्रि की शुभकामनाएं देने पर ट्रोल हुए रवि शास्त्री, यूजर्स बोले- 9 दिन तक दारू नहीं पीना, नहीं तो महंगा पड़ेगा
ये पढ़ा क्या?
X