ताज़ा खबर
 

PAK vs AUS दूसरा टैस्ट: दूसरे दिन बारिश का ख़लल, अजहर अली का शतक से पाकिस्तान मज़बूत

PAK vs AUS दूसरा टैस्ट: अपने 56वें टेस्ट में खेल रहे अजहर के करियर का यह 12वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक है।
Author मेलबर्न | December 27, 2016 13:44 pm
मेलबर्न में हो रहे दूसरे टैस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के बाद बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते पाकिस्तान के बल्लेबाज़ अज़हर अली। (AP Photo/Andy Brownbill/27 Dec, 2016)

सलामी बल्लेबाज अजहर अली के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्षा से प्रभावित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा। सोमवार (26 दिसंबर) को 50.5 ओवर का ही खेल हो पाया था जबकि आज (मंगलवार, 27 दिसंबर) भी 50.3 ओवर का ही खेल संभव हो पाया। बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त घोषित किए जाने तक पाकिस्तान ने छह विकेट पर 310 रन बनाए लिए थे। अजहर 139 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि मोहम्मद आमिर छह चौकों की मदद से 23 गेंद में 28 रन की तेज पारी खेलकर दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे हैं। अपने 56वें टेस्ट में खेल रहे अजहर के करियर का यह 12वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक है। उन्होंने फाइन लेग पर दो रन के साथ 338 मिनट में 218 गेंद में शतक पूरा किया और पाकिस्तान की ओर से साल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की। वह अब तक 1089 रन के साथ साल में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान ने सुबह के सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया।

अजहर और असद शाफिक (50) ने सुबह के सत्र में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा।  शाफिक हालांकि दूसरे सत्र में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद जैकसन बर्ड की गेंद पर कप्तान स्टीवन स्मिथ को स्लिप में पारी का तीसरा कैच दे बैठे जिससे अजहर के साथ उनकी 115 रन की साझेदारी का भी अंत हुआ। उन्होंने अपने 18वें टेस्ट शतक के दौरान 123 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे। जोस हेजलवुड ने इसके बाद सरफराज अहमद (10) को पहली स्लिप में मैट रेनशा के हाथों कैच कराके पाकिस्तान को छठा झटका दिया। इससे पूर्व पहले सत्र के बीच में हल्की बारिश के कारण खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए ड्रेसिंग रूम वापस लौटना पड़ा लेकिन इसके बाद खेल दोबारा शुरू हो गया जिसे लंच से पहले एक बार फिर रोकना पड़ा। लंच के दौरान बारिश तेज हो गई और चाय तक कोई खेल नहीं हो पाया। तीसरे सत्र में खेल फिर शुरू हुआ लेकिन बारिश के कारण एक बार फिर दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा। कल भी बारिश के कारण चाय के बाद का खेल नहीं हो पाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.