ताज़ा खबर
 

मयंक अग्रवाल की डबल सेंचुरी, पृथ्‍वी शॉ का सैकड़ा, मजबूत स्थिति में इंडिया ए की टीम

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंडिया-ए ने मयंक अग्रवाल (220 ) और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (136) की दमादार पारियों की बदौलत चार विकेट के नुकसान पर 584 रन बनाए और पारी घोषित कर दी।

मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ इंडिया-ए की पकड़ मैच में मजबूत हो गई है। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंडिया-ए ने मयंक अग्रवाल (220 ) और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (136) की दमदार पारियों की बदौलत आठ विकेट के नुकसान पर 584 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। हनुमान बिहारी और भारत ने भी इंडिया ए की ओर से अर्धशतकीय पारी खेली। इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के आगे 338 रनों की बढ़त रखी है। जवाब में अफ्रीका ए की शुरुआत खराब रही और 6 रनों के भीतर ही दो खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। इससे पहले इंडिया-ए के दानों सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरी शुरुआत की और मेहमान टीम के लिए किसी भी गेंदबाज का नहीं बख्शा। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 277 रन जोड़े। मेजबान टीम को पहला झटका शॉ के रूप में लगा जिन्हें स्पिन गेंदबाज डेन पिएडट ने आउट किया। शॉ के जाने के बाद रविकुमार समर्थ (37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की जिसे डुएन ओलिवियर ने तोड़ा।

mayank agarwal ians मयंक अग्रवाल को आपने आईपीएल के कई मैचों में खेलते हुए देखा होगा। (फोटो सोर्स- IANS)

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर कप्तान श्रेयस अय्यर नौ रन बनाकर मयंक अग्रवाल के साथ नाबाद पवेलियन लौटे थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका-ए ने अपने पहले दिन के कुल स्कोर आठ विकेट पर 246 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बेयुरान हेनड्रीक्स (6) और डुएन ओलिवियर (0) को एक ही ओवर में आउट करके मेहमान टीम को अपने कुल योग में इजाफा नहीं करने दिया।

मालुसी सिबोटो 13 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। भारत की ओर से सिराज ने पांच विकेट लिए। मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की पारी को देखने के बाद सोशल मीडिया पर इनकी बल्लेबाजी की जमकर प्रशंसा की जा रही है। क्रिकेट फैन्स भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में लेने की मांग कर रहे हैं। अग्रवाल और शॉ की शानदार पारी को देखकर क्रिकेट के दिग्गज भी बेहद खुश हैं। (आईएएऩएस इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App