IPL 2019: ‘सिर्फ दुनिया का बेस्ट प्लेयर ऐसा कर सकता है’, धोनी की शान में इंग्लिश क्रिकेटर ने पढ़े कसीदे

IPL 2019, CSK vs RR Highlights: स्टोक्स ने सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है।

राजस्थान की टीम और एमएस धोनी।

CSK vs RR VIVO IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के आईपीएल में लगातार तीन मैच गंवाने के बाद कहा कि उनकी टीम एक और मैच गंवाने की स्थिति में नहीं है। स्टोक्स ने कहा कि पिछले मैचों के बारे में सोचना का कोई मतलब नहीं है और अब अगामी मैचों पर ध्यान लगाना होगा क्योंकि अगर टीम ने अगले दो मैच गंवा दिया तो वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा। स्टोक्स ने सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है। धोनी ने उस समय नाबाद 75 रन की पारी खेली जब टीम 27 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। इतनी मुश्किल परिस्थितियों से निकालकर टीम को जीत दिलाने का काम दुनिया का बेस्ट खिलाड़ी ही कर सकता है। स्टोक्स ने रविवार रात चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आठ रन की हार के बाद कहा,‘‘पहले तीन मैचों में हम सभी तीन मैच जीतने के लिए स्वयं को अच्छी स्थिति में ले आए थे और हमें पता है कि यह अहम लम्हों को जीतने का मामला है। इस मैच में भी हम अंतिम ओवर में जीत दर्ज करने में नाकाम रहे।’’

स्टोक्स ने आगे कहा,‘‘पहले तीन मैच गंवाने के बाद आप कह सकते हैं कि इसमें कुछ भी सकारात्मक नहीं है लेकिन हम सकारात्मक पक्ष ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं और पीछे मुड़कर देखने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि अगर हमने चार-पांच मैच गंवा दिए तो फिर वहां से वापसी करना बेहद मुश्किल होगा।’’ बता दें कि धोनी ने इस मैच में जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में 28 रन लिए जो आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवर था।

चेन्नई ने आखिरी तीन ओवर में 60 रन बनाए। धोनी ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े और ये सभी छक्के उनादकट के आखिरी ओवर में पड़े। इससे पहले सुरेश रैना (36) और धोनी ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। धोनी ने वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो के साथ भी 56 रन जोड़े। रॉयल्स के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी और बेन स्टोक्स ने अनुशासित गेंदबाजी की। उन्होंने पॉवरप्ले में सिर्फ 29 रन देकर चेन्नई के टॉप तीन बल्लेबाजों को आउट किया। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 IPL 2019: CSK ने जीता मैच तो स्टेडियम में धोनी की लाडली जीवा ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो
2 IPL 2019: हार के बाद एक और झटका, अजिंक्य रहाणे पर ठोका गया 12 लाख रुपये का जुर्माना
3 World Cup 2019 के लिए टीम का ऐलान कब, चीफ सिलेक्टर ने किया तारीख का खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X