ताज़ा खबर
 

14 छक्‍के, 6 चौके: तूफान की तरह बैटिंग कर इस खिलाड़ी ने आज ही के दिन सबको कर दिया था हैरान

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में महज 35 गेंदों में शतक जड़ दिया था।

कोरी एंडरसन। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में महज 35 गेंदों में शतक जड़ दिया था। रोहित शर्मा से पहले ये कारनामा डेविड मिलर बांग्लादेश के खिलाफ कर चुके हैं। लेकिन वनडे क्रिकेट में 36 गेंदों पर शतक जड़कर न्यूजीलैंड के धुरंधर बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। एक जनवरी 2014 को कोरी एंडरसन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े। उन्होंने इस मैच में 6 चौकों और 14 छक्कों की मदद से 131 रन की नाबाद पारी खेली। बारिश की वजह से यह मैच 21-21 ओवर का निर्धारित किया गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर इस मैच में न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल महज एक रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हो गए। गुप्टिल के बाद ब्रेडम मेकुलम भी 33 रन बनाकर नरेन के शिकार हो गए।

corry कोरी एंडरसन। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

जेसी रायडर एक छोर पर तेजी से बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं उनका साथ देने के लिए कोरी एंडरसन आए। इसके बाद दोनों ने मिलकर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करनी शुरू कर दी। धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए एंडरसन ने महज 36 गेंदों में अपना शतक जड़ दिया। एंडरसन के साथ-साथ रायडर ने भी शतक पूरा किया। इन दोनों की शतक की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 283 रन बना लिए।


वेस्टइंडीज 21 ओवर में 5 विकेट पर 124 रन ही बना सकी और न्यूजीलैंड ने 159 रनों से यह मैच जीत गई। एंडरसन का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही तोड़ दिया। इस मैच में एबी डिविलियर्स ने 31 गेंदों में शतक जड़ दिया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App