ताज़ा खबर
 

न्‍यूजीलैंड के टॉम लाथम के कैच ने मचाया तहलका, शॉट खेलने से पहले ही बदली जगह और किया कमाल

न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हैमिल्‍टन टेस्‍ट में कीवी खिलाड़ी टॉम लाथम के कैच ने हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा है।

tom latham, tom latham catch, new zealand,टॉम लाथम, new zealand vs south africa, न्‍यूजीलैंड, हैमिल्‍टन टेस्‍ट, NZ vs SA test, दक्षिण अफ्रीका, new zealand vs south africa test, faf du plessis, tom latham catch news, cricket news, jansattaटॉम लाथम ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस का शॉर्ट लेग के पास यह कैच लपका।

न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हैमिल्‍टन टेस्‍ट में कीवी खिलाड़ी टॉम लाथम के कैच ने हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा है। टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन लाथम ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस का शॉर्ट लेग के पास यह कैच लपका। प्रोटीज टीम के कप्‍तान डु प्‍लेसिस और टेम्‍बा बावुमा साझेदारी कर टीम को आगे ले जा रहे थे। मिचेल सेंटनर की एक गेंद पर डु प्‍लेसिस ने स्‍वीप शॉट खेलने का प्रयास किया। शॉर्ट लेग पर खड़े लाथम पहले ही उनकी मंशा भांप गए। वे शॉट खेलने के दौरान ही अपने दांयी ओर दौड़ पड़े और एकदम सही समय पर उचित जगह पर पहुंच गए। गेंद जहां लाथम खड़े थे, वहीं पर आर्इ और एक हाथ से न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी ने कैच लपक लिया। इस वाकये से डु प्‍लेसिस हैरान रह गए। एकबारगी तो उन्‍हें विश्‍वास ही नहीं हुआ कि यह कैसे हो गया।

कमेंटेटर और दर्शक भी टॉम लाथम के इस कैच की वाहवाही करने से खुद को रोक नहीं पाए। लाथम के इस कैच से न्‍यूजीलैंड को छठी कामयाबी मिली। फाफ डु प्‍लेसिस 53 रन बनाकर आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 314 रन पर समाप्‍त हुई। उनकी ओर से विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 90 रन बनाए। लाथम ने बाद में बल्‍लेबाजी में भी रंग दिखाए और दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक वह 42 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्‍होंने जीत रावत के साथ पहले विकेट के लिए नाबाद 67 रन जोड़े। तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 1-0 से आगे है। उसने वेलिंगटन में खेला गया दूसरा टेस्‍ट मैच जीता था।

बता दें कि कुछ साल पहले ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीवन स्मिथ ने भी इसी तरह का कैच लिया था। वे पाकिस्‍तान के खिलाफ पहली स्लिप में खड़े होने के बाद बल्‍लेबाज के शॉट खेलने से पहले ही लेग स्लिप में चले गए थे। इस कैच के बाद काफी सवाल भी हुए थे। लेकिन स्मिथ ने आईसीसी के नियमों के तहत ही इस कैच को लपका था। अब टॉम लाथम ने भी ऐसा ही किया है। नए नियमों के अनुसार, गेंद फेंके जाने के बाद जब बल्‍लेबाज शॉट खेलने की पॉजीशन ले लेता है तो फील्‍डर भी जगह बदल सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धर्मशाला टेस्ट: नाथन ​लॉयन के लगातार 4 झटकों से भारत बैकफुट पर, दूसरे दिन स्टंप के समय स्कोर 248/6
2 NZ vs SA हैमिल्टन टेस्ट: पहली पारी दक्षिण अफ्रीका का सम्मानजनक स्कोर, न्यूजीलैंड की सधी शुरुआत
3 धर्मशाला टेस्‍ट: कुलदीप यादव ने खोला डेविड वार्नर को आउट करने का राज तो हंस पड़े सभी पत्रकार