ताज़ा खबर
 

कभी आॅस्ट्रेलिया की नाक में दम करने वाले भज्जी के लिए अब क्रिकेट नहीं ये है प्रा​थमिकता

हरभजन ने कहा, 'मैं अभी भी टीम इंडिया की सेवा कर सकता हूं। इ​सलिए मैं अभी भी डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहा हूं।' हरभजन ने भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों में क्रमश: 417, 269 और 25 विकेट झटके हैं।

Author नई दिल्ली | March 1, 2017 2:20 PM
हरभजन सिंह ने कहा कि उन्होंने बहुत क्रिकेट खेला है अब उनकी बेटी हिनाया पहली प्राथमिकता है।(Photo: Instagram)

कहते हैं वक्त बड़ा बलवान होता है। इस कहावत को अगर सच के और करीब देखना हो तो हम भारत के आॅफ स्पिनर हरभजन सिंह का उदाहरण ले सकते हैं। करीब तीन-चार साल पहले तक हरभजन सिंह के बगैर भारत की स्पिन आक्रमण के बारे में कल्पना नहीं की जा सकती थी। क्रिकेट प्रेमियों को 2000-01 की वो टेस्ट सीरीज याद होगी, जब स्टीव वॉ की कप्तानी में आॅस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आयी थी और हरभजन सिंह ने अपनी फिरकी की धुन पर कंगारुओं को नचाया था। उसके बाद से आॅस्ट्रेलियाई टीम के लिए हरभजन सिंह सबसे बड़े सिर दर्द बन गए थे और उनकी गेंदबाजी का कंगारुओं के पास कभी कोई जवाब नहीं रहा।

एक बार फिर आॅस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर है, लेकिन हरभजन सिंह टीम इंडिया से बाहर हैं। टीम में हरभजन की जगह आर अश्विन ले चुके हैं। हालांकि, भज्जी ने भारतीय टीम में अपनी वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और फिलहाल अपनी सात महीने की बेटी हिनाया के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं। हरभजन सिंह ने भारत के लिए आखिरी बार मार्च, 2016 टी20 विश्व कप में यूएई के खिलाफ खेला था। हरभजन सिंह ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, ‘यह होना ही था, मेरी बेटी ही अब मेरे लिए प्राथमिकता है।’ हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा ने पिछले साल जुलाई में बेटी को जन्म दिया था।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Moto C 16 GB Starry Black
    ₹ 5999 MRP ₹ 6799 -12%
    ₹0 Cashback

हरभजन सिंह ने कहा, ‘मेरी बेटी बड़ी हो रही है और मैं इस पल को जीना चाहता हूं। मैंने पिछले 8-9 महीने से इंटरनेशल क्रिकेट नहीं खेला है, फिर भी मैं अपनी बेटी के साथ रहना चाहता हूं। ये लम्हा फिर से वापस नहीं आएगा। मैंने 18-19 साल तक खूब क्रिकेट खेला है। मैं पहली बार पिता बना हूं। अब परिवार मेरी प्राथमिकता है। मैंने अपनी जिंदगी में अब तक बहुत कुछ हासिल किया है, अब भविष्य में अपने परिवार के लिए करूंगा। मेरा परिवार ही मेरी दुनिया है।’ हरभजन सिंह विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब टीम के कप्तान हैं। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं अभी भी टीम इंडिया की सेवा कर सकता हूं। इ​सलिए मैं अभी भी डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहा हूं।’ हरभजन ने भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों में क्रमश: 417, 269 और 25 विकेट झटके हैं।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

वीडियो: पीएम मोदी ने टी-20 ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप 2017 के विजेताओं से की मुलाकात

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App