ताज़ा खबर
 

Lockdown-4: स्टेडियम खुलेंगे पर अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए BCCI शुरू नहीं करेगी ट्रेनिंग कैंप

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने सोमवार देर रात जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘विमान सेवा और लोगों की आवाजाही पर 31 मई तक जारी पाबंदियों को देखते हुए बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए कौशल आधारित ट्रेनिंग शिविर के आयोजन के लिए और इंतजार करेगा।’’

Author Updated: May 18, 2020 5:53 PM
गृह मंत्रालय के रविवार को जारी दिशानिर्देशों के अनुसार 31 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के दौरान स्टेडियम खोले जा सकते हैं लेकिन दर्शकों को अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी।

खेल परिसर और स्टेडियम खोलने की स्वीकृति मिलने के बावजूद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर आयोजन करने की कोई योजना नहीं है लेकिन लॉकडाउन के चौथे चरण में वह राज्य संघों के साथ मिलकर स्थानीय स्तर पर अभ्यास शुरू करेगा।

गृह मंत्रालय के रविवार को जारी दिशानिर्देशों के अनुसार 31 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के दौरान स्टेडियम खोले जा सकते हैं लेकिन दर्शकों को अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी। इससे संकेत मिलते हैं कि खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने सोमवार देर रात जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘विमान सेवा और लोगों की आवाजाही पर 31 मई तक जारी पाबंदियों को देखते हुए बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए कौशल आधारित ट्रेनिंग शिविर के आयोजन के लिए और इंतजार करेगा।’’ हालांकि स्थानीय स्तर पर ट्रेनिंग के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं।

धूमल ने कहा, ‘‘इस बीच बीसीसीआई राज्य स्तर पर दिशानिर्देशों का अध्ययन करेगा और राज्य संघों के साथ मिलकर स्थानीय स्तर पर कौशल आधारित ट्रेनिंग कार्यक्रम का खाका तैयार करेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई के पदाधिकारी टीम प्रबंधन के साथ बातचीत जारी रखेंगे और स्थिति में और सुधार होने पर पूरी टीम के लिए उपयुक्त योजना तैयार करेंगे।’’ धूमल ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा बोर्ड के लिए सर्वोच्च है।

उन्होंने कहा, ‘‘बोर्ड दोहराता है कि उसके लिए अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा सर्वोच्च है और कोई ऐसा फैसला करने में जल्दबाजी नहीं होगी जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के भारत के प्रयासों को नुकसान पहुंचे।’’ इस महामारी के कारण भारत में तीन हजार के करीब लोगों की जान गई है जबकि 95 हजार से अधिक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दुनिया भर में इस महामारी से तीन लाख 15 हजार से अधिक लोगों की जान गई है और संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 47 लाख से अधिक है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोहली की बाबर से तुलना करने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया ऐसा बयान, जीत लेगा भारतीयों का दिल
2 रवि शास्त्री को नहीं इन्हें बेस्ट कोच मानते हैं ईशांत शर्मा, गेंद पर लार का प्रयोग करने पर भी दिया बयान
3 VIDEO: विराट कोहली और सुनील छेत्री के लाइव चैट में रणवीर सिंह की एंट्री, कप्तान को बताया जुगाड़ू
IPL 2020
X