ताज़ा खबर
 

मिसबाह उल हक ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों की बिरयानी पर लगाई रोक, घर पर भी नहीं खा पाएंगे ऑइली और जंक फूड

कायदे आजम ट्राफी मैच में खिलाड़ियों के लिये भोजन व्यवस्था देख रही कंपनी के एक सदस्य ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को अब बिरयानी और तेल युक्त रेड मीट वाला भोजन या मिठाई नहीं परोसी जाएगी।

पाकिस्तान के नए मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक

पाकिस्तान के नए मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने घरेलू टूर्नामेंट और राष्ट्रीय शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों के आहार और पोषण की योजना बदल दी है। मिसबाह ने आदेश जारी किए हैं कि घरेलू सत्र के दौरान और राष्ट्रीय शिविर में खिलाड़ियों के लिए किसी भी तरह से भारी आहार उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिये सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल करनी होगी। कायदे आजम ट्राफी मैच में खिलाड़ियों के लिये भोजन व्यवस्था देख रही कंपनी के एक सदस्य ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को अब बिरयानी और तेल युक्त रेड मीट वाला भोजन या मिठाई नहीं परोसी जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मिसबाह के बारे में कहा जाता है कि जो खुद एक पतेली भर बिरयानी खा जाते हैं। अब उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों के खाने पर पाबंदी लगा दी है। वजह है कि कोच मिसबाह को इन दिनों अपने टीम के खराब प्रदर्शन और फिटनेस की चिंता सता रही है। क्योंकि पाक खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप 2019 के दौरान बेहद शर्मनाक प्रदर्शन रहा था। दुनिया भर में पाक टीम की घटिया बल्लेबाजी और उनके कप्तान सरफराज अहमद की फिटनेस का मजाक उड़ाया गया था।

घरेलू  टीम के लिए हुआ उमर अकमल और अहमद शहजाद का चयन

बीते दिन ही पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिसबाह उल हक ने श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला के लिए सोमवार को उमर अकमल और अहमद शहजाद को संभावित टीम में शामिल किया। श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति पर चिंता जताते हुए श्रृंखला से नाम वापस ले लिया है जिससे इसके आयोजन पर अनिश्चितता बनी हुई है।

श्रीलंकाई दौरे की नहीं हुई पुष्टि

सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को संभावित खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिली है क्योंकि पीसीबी ने दोनों को 12 अक्टूबर तक कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलने की अनुमति दी है। पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से तीन एकदिवसीय मैचों को कराची जबकि तीन मैचों की टी20 श्रृंखला को लाहौर में खेलनी है। यह दौरा नौ अक्टूबर को खत्म होगा।  श्रीलंकाई टीम ने दौरे की पुष्टि नहीं की है। सुरक्षा कारणों से लेसिथ मलिंगा सहित कई खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया है। आईसीसी इस श्रृंखला के लिए मैच अधिकारियों को नियुक्त करने से पहले स्थिति की समीक्षा करने के लिए स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकार को कराची और लाहौर भेजेगी।

टीम के खिलाड़ी

सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, फहीम अशरफ, अहमद शहजाद, आसिफ अली, फखर जमां, हारिस सोहेल, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद हसनैन, मुहम्मद नवाज, मुहम्मद रिजवान, शादाब खान, उमर अकमल, उस्मान शिनवारी और वहाब रियाज।

(इनपुट भाषा)

Next Stories
1 केएल राहुल संग डेटिंग को लेकर इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, क्रिकेटर के फॉर्म में लौटने की जताई इच्छा
2 India A vs South Africa A 2nd Test Playing 11, Ind A vs SA A: भारत की पहले बल्लेबाजी, इन स्टार खिलाड़ियों को भी दिखाना होगा दम
3 ICC Test Rankings: विराट कोहली से 34 प्वाइंट आगे निकले स्टीव स्मिथ, जानिए बाकी खिलाड़ियों का हाल
ये पढ़ा क्या?
X