ताज़ा खबर
 

Ind vs NZ 2nd ODI: धोनी की इस 9 साल की फैन ने कप्तान विलियमसन को दिया टॉस का सिक्का, जानें वजह

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 324 रन बनाए।

टॉस के दौरान दोनों कप्तान। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई/’ट्विटर)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे मैच में टॉस के दौरान एक 9 साल की बच्ची मैदान पर नजर आई। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कीवी कप्तान केन विलियमसन की मौजूदगी में हन्ना रावल नामक 9 साल की बच्ची ने टॉस का सिक्का अपने पास रखा। हन्ना ने अपने हाथों से इस सिक्के को घरेलू कप्तान को सौंपने का काम किया, जिसे भारतीय़ कप्तान ने जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हन्ना रावल भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बहुत बड़ी फैन हैं। हन्ना धोनी की तरह क्रिकेट खेलती हैं और दिन में कम से कम 1 से 2 लीटर तक दूध पीती हैं। हन्ना धोनी को अपना आदर्श मानती है। हन्ना के पिता उन्हें धोनी कहकर ही पुकारते हैं। 31 जनवरी हन्ना के जन्मदिन से पहले ही उन्हें इस मैच के दौरान ये खास तोहफा दिया गया। बता दें कि सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से भारत ने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 324 रन बनाए।

रोहित ने 87 जबकि धवन ने 66 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 154 रन की तूफानी साझेदारी की। कप्तान विराट कोहली (43) और अंबाती रायुडू (47) ने भी उम्दा पारी खेली। धोनी (33 गेंद में नाबाद 48, पांच चौके और एक छक्का) और केदार जाधव (10 गेंद में नाबाद 22, तीन चौके और एक छक्का) ने पांचवें विकेट के लिए 4.2 ओवर में 53 रन की अटूट साझेदारी करके भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। इन दोनों की पारियों की बदौलत भारत ने अंतिम पांच ओवर में 57 रन बटोरे।

न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (61 रन पर दो विकेट) और लोकी फर्ग्युसन (81 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद रोहित और धवन ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App