ताज़ा खबर
 

NZ vs SA हैमिल्टन टेस्ट: पहली पारी दक्षिण अफ्रीका का सम्मानजनक स्कोर, न्यूजीलैंड की सधी शुरुआत

न्यूजीलैंड vs दक्षिण अफ्रीका: दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन स्टंप के समय बिना किसी नुकसान के 67 रन बना लिए थे।

New Zealand vs South Africa, Seddon Park Hamilton, SA vs NZ 3rd Test Match, Cricket News, Sports News, SA vs NZ Live Cricket Score, न्यूजीलैंड vs साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, NZ vs SA, NZ vs SA हेमिल्टन टेस्ट मैच, साउथ अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंडहैमिल्टन टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप के बाद पवेलियन लौटते न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और जीत रावल।(Photo: Blackcaps)

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हैमिल्टन के सेडान पार्क क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में कीवी टीम ने दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 67 रन बना लिये। दिन के खेल की समाप्ति तक न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ टॉम लाथम (42*) और जीत रावल (25*) क्रीज़ पर डटे हुए थे। इससे पहले मेजबान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 314 रनों पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक (90) सर्वश्रेष्ट स्कोरर रहे। उन्होंने अपनी पारी में 118 गेंदों का सामना किया और 11 चौके तथा 2 छक्के जमाए। दूसरे टेस्ट मैच में भी डी कॉक (91) रन पर आउट हो गए थे और अपने शतक से चूक गए थे।

उनके अलावा बल्लेबाज़ हाशिम अमला (50) और कप्तान फाफ डू प्लेसिस (53) ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम के स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन सभी के अलावा कगिसो रबाडा (34), टेम्बा बवुमा (29) और जीन पॉल डुमिनी (20) ने भी बल्ले से योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने 4 दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा नील वेगनर को 3, कॉलिन डी ग्रैंडहोम को 2 और स्पिनर मिचेल सेंटनर को 1 विकेट हासिल हुआ। इससे पहले मैच के पहले दिन हालांकि बारिश ने खलल डाला और सिर्फ 41 ओवरों का ही खेल हो पाया था।

दक्षिण अफ्रीका ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन के खेल की समाप्ति तक 123/4 का स्कोर बना लिया था, जहां हाशिम अमला ने अर्धशतक लगाकर टीम को शुरूआती झटकों से संभाल लिया था। दक्षिण अफ्रीका के लिए स्टीफन कुक की जगह थ्युनिस डी ब्रुइन अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। दोनों टीमों के बीच खेले गए सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका 0-1 से आगे चल रहा है। जहां सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था, जबकि दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से पराजित किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धर्मशाला टेस्‍ट: कुलदीप यादव ने खोला डेविड वार्नर को आउट करने का राज तो हंस पड़े सभी पत्रकार
2 जानिए क्‍या है चाइनामैन बॉलिंग, दिलचस्‍प है इस शब्‍द की ईजाद
3 IND vs AUS test: कुलदीप यादव के घर पर जश्‍न का माहौल, पहला विकेट मिलने पर भावुक हुए घरवाले