ताज़ा खबर
 

NZ vs ENG 6TH T20: जानें कहां देख सकते हैं लाइव मैच

New Zealand vs England 6th T20, NZ vs ENG: इस सीरीज में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। रविवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जब आमने सामने होगी तो इंग्लैंड की नजरें मैच जीतकर हिसाब बराबर करने पर होगी।

New Zealand vs England 6th T20 Live Cricket Streaming: मंगलवार को त्रिकोणिय सीरीज के चौथे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 12 रनों से हरा दिया था।

हैमिल्टन में खेले गए ट्राई सीरीज के छठे मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 2 रनों से हरा दिया। हालांकि, इस मैच में मिली हार के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में क्वालीफाई कर गई। न्यूजीलैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्राई सीरीज के फाइनल में होगा। 195 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ठोस शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज मुनरो ने एक बार फिर आतिशी पारी खेली। उन्होंने 21 गेंदों में 57 रन बनाकर इंग्लैंड की गेंदबाजों की कमर तोड़ दी। कॉलिन मुनरो के आउट होने के बाद गप्टिल ने पारी को संभालाने का काम किया। गप्टिल 47 गेंदों में 62 रन बनाकर डेविड मलान की गेंद पर बोल्ड हो गए।

गप्टिल के आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सके। आखिरी ओवर में न्यीजीलैंड को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाज रॉस टेलर और डिग्राहोम महज 9 रन ही बना सके और इंग्लैंड इस मैच को 2 रनों से अपने नाम करने में कामयाब रही।

बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सबसे अधिक 80 रन बनाया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले दो ओवर में जमकर शॉट लगाए, लेकिन टिम साउथी के तीसरे ओवर में एलेक्स हेल्स 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जेसन रॉय भी 21 रन बनाकर चलते बने।

हालांकि, दो विकेट गिरने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन और डेविड मलान ने टीम को संभाला, दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की अहम साझेदारी हुई। इस दौरान मलान ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 36 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद मलान आउट हो गए। इसके बाद जोस बटलर भी दो रन बना पवेलियन लौट गए। मोर्गन आखिरी तक एक छोर पर टिके रहे और टीम को 194 तक पहुंचाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App