ताज़ा खबर
 

New Zealand vs Bangladesh 3rd ODI Playing 11: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

NZ vs BAN, New Zealand vs Bangladesh 3rd ODI Playing 11, Squad: इस मैच से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आराम दिया गया है, उनकी जगह टॉम लेथम टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Author Updated: Feb 20, 2019 9:12:58 am
New Zealand vs Bangladesh, NZ vs BAN 3rd ODI Playing 11 LIVE: न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान।

New Zealand vs Bangladesh 3rd ODI Playing 11: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले ही सीरीज गंवा चुकी बांग्लादेश की टीम इस मैच को सम्मान की लड़ाई के लिए खेलेगी। मशरफे मुर्तजा की कप्तानी में टीम पहले दो मैचों के दौरान कुछ खास नहीं कर सकी थी। टीम के बल्लेबाज न्यूजीलैड के गेंदबाजों के आगे पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे थे। मुर्तजा ने हार के बाद कहा था कि हमने बैटिंग में संघर्ष किया। हमने शुरुआत में जल्‍दी-जल्‍दी कई विकेट खो दिए। मुर्तजा के मुताबिक खिलाड़ी यहां के कंडिशन के साथ तालमेल बिठाने में असफल रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर मार्टिन गप्टिल की उम्दा शतकीय पारियों की बदौलत पहले दो मैचों में जीत हासिल करने वाली न्यूजीलैंड की कोशिश क्लीन स्वीप करने की होगी। दोनों ही टीम के खिलाड़ी इस मैच के दौरान मिले हर मौके का फायदा उठाना चाहेंगे। इस मैच से न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आराम दिया गया है, उनकी जगह टॉम लेथम टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

प्लेइंग इलेवन:

न्यूजीलैंड – मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकल्स, रॉस टेलर, टॉम लेथम , जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनेर, टिम साउथी, लॉकी फर्गूयसन, ट्रेंट बोल्ट।

बांग्लादेश – मुतमीम इकबाल, लिटन दास , सौम्या सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा , मुस्ताफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन।

Live Blog

Highlights

    22:55 (IST)19 Feb 2019
    टॉस होगा अहम

    न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार यानी 20 फरवरी को खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार तड़के 3:30 बजे से शुरु होगा। मैच में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

    22:00 (IST)19 Feb 2019
    कप्तान को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

    बांग्लादेश के कप्तान को उम्मीद है कि पिछले 2 मैचों में फ्लॉप रहने वाला टीम का टॉप ऑर्डर तीसरे वनडे में बेहतर प्रदर्शन करेगा। 

    21:49 (IST)19 Feb 2019
    बांग्लादेश की बेअसर गेंदबाजी

    पहले दोनों ही मुकाबले में बांग्लादेश की गेंदबाजी फ्लॉप रही है। एक तरफ जहां न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को दोनों मैच में ऑलआउट किया था तो वही, बांग्लादेशी गेंदबाज सिर्फ दो-दो विकेट ही निकाल पाए। कप्तान मुर्तजा एक भी विकेट अब नहीं ले पाए हैं। ऐसे में तीसरे वनडे में बांग्लादेश के गेंदबाजों पर अतरिक्त दवाब होगा।

    20:43 (IST)19 Feb 2019
    लगातार चौथे क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा बांग्लादेश

    सीरीज के पहले दो मुकाबले हारने के बाद अब बांग्लादेश पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है। तीसरा वनडे बांग्लादेश के लिए सम्मान की लड़ाई होगी। इससे पहले पिछले तीन लगातार दौरे पर न्यूजीलैंड के हाथों बांग्लादेश का क्लीन स्वीप हुआ है। ऐसे में चौथे क्लीन स्वीप से बचने के लिए उसे मैच में जीत के लिए हरसंभव कोशिश करनी होगी।

    19:40 (IST)19 Feb 2019
    चोट से परेशान बांग्लादेश

    इस वनडे सीरीज में बांग्लादेश की टीम चोट से ग्रस्त रही। मिथुन को दूसरे वनडे में हेमस्ट्रिंग इंजुरी हो गई। ऐसे में मिथुन आखिरी वनडे में नहीं खेल पाएंगे। वहीं, चोट की वजह से मुशफिकुर रहीम का खेलना भी संदिग्ध माना जा रहा है।

    18:55 (IST)19 Feb 2019
    बैटिंग ट्रैक की उम्मीद

    बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा को भी लगता है कि आखिरी वनडे हाई स्कोरिंग मैच होगा। उन्होंने कहा, "पिछले साल न्यूजीलैंड ने यहां 45 ओवर मनें 335 का टारगेट हासिल किया था। इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि पिच बैटिंग के लिए अच्छी होगी।"

    17:49 (IST)19 Feb 2019
    देखने को मिल सकता है हाई स्कोरिंग मैच

    पिच को देखते हुए तीसरा वनडे हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है। पिछले साल इंग्लैंड की टीम यहां 335 रन बनाकर भी हार गई थी। ऐसे में  पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां ज्यादा से ज्यादा स्कोर खड़ा करना होगा।

    17:27 (IST)19 Feb 2019
    साख बचाने के इरादे से उतरेगा बांग्लादेश

    इस मैच के जरिए मेजबान न्यूजीलैंड की टीम का लक्ष्य सीरीज 3-0 से जीतने का होगा। वहीं, बांग्लादेश के लिए ये मैच सीरीज में साख बचाने का आखिरी मौका होगा। 

    16:07 (IST)19 Feb 2019
    गेंदबाजी में करना होगा सुधार

    इस सीरीज में अब तक बांग्लादेश के गेंदबाजों ने काफी खराब गेंदबाजी की है। पिछले 2 मैचों में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने 114.50 की औसत से गेंदबाजी की है, जो पिछले 14 सालों में सबसे उसका सबसे खराब प्रदर्शन है।

    15:41 (IST)19 Feb 2019
    शतक की हैट्रिक लगाने पर होगी नजर

    सीरीज के पहले दो वनडे मैचों में मार्टिन गप्टिल ने शानदार शतक लगाए। गप्टिल के इसी प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड दोनों मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रहा। अब सीरीज के आखिरी वनडे मैच में भी गप्टिल से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अगर गप्टिल लगातार तीसरा शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

    14:53 (IST)19 Feb 2019
    बल्लेबाजों पर होगी निगाहें

    बांग्लादेश की बल्लेबाजी पहले दो मैचों में बुरी तरह से फ्लॉप रही थी। तीसरे मैच में अगर बांग्लाेश को जीत हासिल करनी है तो टीम के बल्लेबाजों को गेंदबाजों का साथ देना होगा। 

    Next Stories
    1 छक्का जड़ टेस्ट डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत ने खोला राज, बताया पारी के दूसरे ही गेंद पर क्यों लिया इतना बड़ा रिस्क
    2 SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंकाई वनडे टीम का ऐलान, सात साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी
    3 नीतीश राणा ने गर्लफ्रेंड साची मारवाह से की शादी, पहुंचे ये क्रिकेटर्स
    ये पढ़ा क्‍या!
    X