ताज़ा खबर
 

किवी क्रिकेटर को भारतीय ने दी गाली, जवाब आया- मुझे हिंदी आती है!

27 वर्षीय जिमी नीशम न्यूजीलैंड के लिए 12 टेस्ट 41 वनडे और 15 टी-20 मैच केल चुके हैं। वहीं आईपीएल में साल 2014 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपना पहला मैच खेला था। जिमी ने आरसीबी के खिलाफ 17 अप्रैल 2014 को अपना पहला मैच खेला था। फरवरी 2014 में जिमी ने भारत के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेव्यू किया था। जबकि वनडे औऱ टी-20 में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था।

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम (फोटो सोर्स- RETURES)

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी जिमी नीशम भारत में आकर आईपीएल खेल चुके हैं। जिमी नीशम सोशल मीडिया पर अपनी ट्विट की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट के दौरान जिमी ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ओली पोप को लेकर एक भविष्यवाणी भी की थी। जिमी ने कहा था कि ओली पोप भारत के खिलाफ अपने डेव्यू मैच में शतक लगाएंगे। हालांकि, उनकी यह भविष्यमाणी गलत साबित हो गई। जिमी ट्विटर पर अपने फैन्स द्वारे पूछे गए सवालों के जवाब भी देते रहते हैं। इसी बातचीत के दौरान एक भारतीय फैन ने जिमी को गाली दे दिया। फैन के गाली देने के बाद जिमनी ने तुरंत ही इसका जवाब दिया। जिमी ने लिखा, ” दो महीने आईपीएल खेलने के बाद आपको अभी भी लगता है कि मुझे हिंदी नहीं आती तो आप गलत सोच रहे हैं। इसका रिप्लाई देखते ही फैन ने अपने ट्वीट को डिलिट कर दिया। वहीं कुछ फैन्स जिमी से कुछ अच्छे सवाल भी किए।

HOT DEALS

एक फैन ने उनसे पूछा कि वह अपनी तरह बनने के लिए क्या सुझाव देना चाहेंगे। इसका जवाब देते हुए जिमी ने मुस्कारते हुए कहा कि आप अपने इस फैसले पर एक बार फिर विचार कर लें। वहीं भारत के बारे में क्या पसंद है ये पूछने पर जिमी ने कहा कि उन्हें भारतीय लोगों का व्यवहार बहुत अच्छा लगता है। वह हमेशा मुस्कुराते रहते हैं, वह मेहमानों का ख्याल अच्छे ढंग से रखते हैं। आईपीएल के दौरान भारतीय जगहों पर घूमना और लोगों से मिलना यादगार रहा।

बता दें कि 27 वर्षीय जिमी नीशम न्यूजीलैंड के लिए 12 टेस्ट 41 वनडे और 15 टी-20 मैच केल चुके हैं। वहीं आईपीएल में साल 2014 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपना पहला मैच खेला था। जिमी ने आरसीबी के खिलाफ 17 अप्रैल 2014 को अपना पहला मैच खेला था। फरवरी 2014 में जिमी ने भारत के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेव्यू किया था। जबकि वनडे औऱ टी-20 में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App