ताज़ा खबर
 

इंग्‍लैंड के खिलाफ यह मैच खेल इस मामले में सबसे आगे निकल गए न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन

विलियमसन ने इस मैच में 102 रनों की पारी खेली और शतक जड़ते ही वह टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक टेस्ट लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। विलियमसन ने 102 रन बनाये लेकिन बारिश की वजह से केवल 23.1 ओवर का खेल हो पाया जिसमें 54 रन बने। कीवी कप्तान ने आउट होने से पहले अपनी टीम को अच्छी बढ़त तक पहुंचाया।

केन विलियमसन।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार शतक जड़ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विलियमसन ने इस मैच में 102 रनों की पारी खेली और शतक जड़ते ही वह टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक टेस्ट लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। विलियमसन ने 102 रन बनाये लेकिन बारिश की वजह से केवल 23.1 ओवर का खेल हो पाया जिसमें 54 रन बने। कीवी कप्तान ने आउट होने से पहले अपनी टीम को अच्छी बढ़त तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड ने अभी अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 229 रन बनाये हैं। इस तरह से उसने इंग्लैंड पर 171 रन की बढ़त बना ली है और उसके छह विकेट बचे हुए हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 58 रन पर ढेर हो गयी थी। विलियमसन ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन 91 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और जेम्स एंडरसन की गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। यह उनका 18वां शतक है। उन्होंने रोस टेलर और मार्टिन क्रो (दोनों 17 शतक) को पीछे छोड़ा। इसके बाद बारिश के कारण जल्दी चाय का विश्राम लेना पड़ा। एक घंटे बाद जब खेल शुरू हुआ तो वह अपने खाते में केवल दो रन जोड़ पाये।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹410 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 14210 MRP ₹ 30000 -53%
    ₹1500 Cashback
केन विलियमसन

इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज एंडरसन (53 रन देकर तीन विकेट) ने नई गेंद से स्विंग हासिल की और ऐसी ही एक गेंद पर विलियमसन को एल्बीडव्लू आउट किया। विलियमसन और निकोल्स ने चौथे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की। उन्होंने 220 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया। विलियमसन के साथ हेनरी निकोल्स ने अपने कल के स्कोर 24 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा वह अभी 49 रन पर खेल रहे हैं।

वहीं उनके साथ दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटिंलग खड़े हैं जिन्होंने 17 रन बनाये हैं। बारिश के कारण लगभग चार घंटे से अधिक समय का खेल नहीं हो पाया। अंपायरों ने लंबा इंतजार करने के बाद आखिर में दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन के अलावा स्टुअर्ट बोर्ड ने भी एक विकेट हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App