ताज़ा खबर
 

NZ vs ENG, Final: न्यूजीलैंड चैंपियन बना तो उसे 14 को नहीं बल्कि 15 जुलाई को मिलेगी ट्रॉफी, यह है वजह

NZ vs ENG, Final, ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के मुकाबले में ज्यादा मजबूत दिखाई पड़ रही है। ऐसे में इंग्लैंड के पास अपने घऱ पर वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है। वर्ल्ड कप इतिहास में भारत एक मात्र ऐसी टीम है जो अपने घर पर साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही थी।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 9:56 AM
न्यूजीलैंड की टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

New Zealand vs England, Final: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का फाइनल मुकाबला रविवार 14 जुलाई को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। 44 साल बाद इस बार इन दोनों टीमों के पास वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें अब तक वर्ल्ड कप खिताब जीतने में नाकाम रही है। हालांकि, इस बार दोनों टीमों में से किसी एक पास इतिहास रचने का मौका होगा। जीत किसी भी टीम को मिलें, लेकिन इतना तो तय है कि क्रिकेट की दुनिया को इस साल एक नया वर्ल्ड चैंपियन मिलने जा रहा है। अगर न्यूजीलैंड चैंपियन बनता है तो उससे 14 जुलाई नहीं बल्कि 15 जुलाई को ट्रॉफी मिलेगी। दोनों देशों के बीच 11 घंटों के समय का अंतर होने की वजह से ऐसा होगा। 14 जुलाई को जब इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर फाइनल मुकाबला खत्म होगा, उस दौरान न्यूजीलैंड के समय के हिसाब से 15 जुलाई होगी। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड ट्रॉफी जीतता है तो वह अपने देश के समयनुसार 15 जुलाई को ट्रॉफी उठाएगा।

न्यूजीलैंड मीडिया और फैंस ने अपनी टीम से फाइनल तक पहुंचने की उम्मीद नहीं की थी। ऐसे में अपने देश को फाइनल में देखकर क्रिकेट फैंस भी बेहद खुश हैं। दोनों टीमों के पास इस दफा पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका है। इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के मुकाबले में ज्यादा मजबूत दिखाई पड़ रही है। ऐसे में इंग्लैंड के पास अपने घऱ पर वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है। वर्ल्ड कप इतिहास में भारत एक मात्र ऐसी टीम है जो अपने घर पर साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही थी।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने 2015 विश्व कप में शुरूआती चरण में ही बाहर होने के बाद कभी सोचा नहीं था कि उनकी टीम 27 साल में पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचेगी। वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। विलियमसन को पूरी उम्मीद है कि उनकी टीम साल 2015 वाली गलती इस बार नहीं दोहराएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App