ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: इस खिलाड़ी ने पहले टी20 में किया कॅरियर का सबसे घटिया प्रदर्शन, दूसरे में दिया अपना बेस्‍ट

अपने करियर के दूसरे टी 20 में इस खिलाड़ी ने केवल 34 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

मैच के दूसरे ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट न्‍यूजीलैंड के लिए दो कामयाबी लेकर आए। उन्‍होंने एक ही ओवर में शिखर धवन (1)और रोहित शर्मा (5)को पेवेलियन लौटा दिया।

न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी ने अपने पहले टी20 मैच में अपने करियर का सबसे खराब प्रदर्शन किया था। न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले गए पहले मैच में भारत को जीत मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में इस खिलाड़ी ने अपना बेस्ट दिया और भारत को 40 रन से हार का सामना करना पड़ा। यह खिलाड़ी हैं न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट। ट्रेंट बोल्ट ने अपने करियर के पहले टी20 मैच में बॉलिंग की। बोल्ट की बॉलिंग के दौरान भारत ने 49 रन बनाए थे। अपने पहले मैच में बोल्ट को एक भी विकेट नहीं मिला था। वहीं बोल्ट ने दूसरे मैच में अपना प्रदर्शन सुधारा और 4 विकेट लिए। वोल्ट की बॉलिंग के दौरान भारत को केवल 34 रन ही मिले।

भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत एडम मिल्‍ने ने की। ओवर की दूसरी ही गेंद पर रोहित शर्मा ने चौका लगाया। पारी के दूसरे ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट न्‍यूजीलैंड के लिए दो कामयाबी लेकर आए। उन्‍होंने एक ही ओवर में शिखर धवन (1)और रोहित शर्मा (5)को पेवेलियन लौटा दिया। जहां धवन बोल्‍ड हुए वहीं रोहित का कैच विकेटकीपर फिलिप्‍स ने लपका। करियर का दूसरा टी20 मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने कप्‍तान विराट कोहली के साथ पांच ओवर में स्‍कोर दो विकेट पर 37 रन तक पहुंचा दिया।

पारी के 9वें और 10वें ओवर में श्रेयस अय्यर (23 रन, 21 गेंद, चार चौके) और हार्दिक पंड्या (1) के आउट होने से टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई। श्रेयस को मुनरो ने अपनी ही गेंद पर आउट किया जबकि पंड्या को मिचेल सेंटनर ने बोल्‍ड किया। 10 ओवर के बाद टीम का स्‍कोर चार विकेट पर 71 रन था। विराट कोहली का अर्धशतक 32 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्‍के की मदद से पूरा हुआ।

10 से 15 ओवर के बीच भारतीय टीम ने 41 रन बनाए, इसमें अहम योगदान विराट कोहली का रहा। आखिरी के पांच ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 85 रन की जरूरत थी। पारी का 16वां ओवर स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी ने किया जिसमें धोनी के छक्‍के सहित 10 रन बने। 17वें ओवर में विराट कोहली (65 रन, 42 गेंद, आठ चौके, एक छक्‍का) के मिचेल सेंटनर का शिकार बने। अगले दो विकेट अक्षर पटेल (5) और एमएस धोनी (49रन, 37 गेंद, दो चौके, तीन छक्‍के) के रूप में गिरे। भुवनेश्‍वर कुमार 2 और जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App