ताज़ा खबर
 

तीस साल में पहली बार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से जीती टैस्ट शृंखला

1985 के बाद टैस्ट शृंखला में उसकी पाकिस्तान पर पहली जीत है।

Author हैमिल्टन | Published on: November 30, 2016 5:43 AM
पाकिस्तान टैस्ट क्रिकेट टीम। (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टैस्ट के नाटकीय आखिरी सत्र में नौ विकेट लेकर पाकिस्तान को 130 रन से हराकर शृंखला 2-0 से जीत ली। यह 1985 के बाद टैस्ट शृंखला में उसकी पाकिस्तान पर पहली जीत है। पाकिस्तान को दूसरी पारी में जीत के लिए 369 रन का लक्ष्य मिला था और चाय तक उसने एक विकेट पर 158 रन बना लिए थे। इसके बाद टिम साउदी ने समी असलम (91) को पवेलियन भेजा। असलम के आउट होने के बाद से पाकिस्तान के आखिरी आठ विकेट 20 ओवर में 49 रन के स्कोर पर गिर गए। नील वेगनेर ने आखिरी तीन विकेट छह गेंद के भीतर बिना कोई रन दिए ले लिए।

न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में पहला टैस्ट जीता था। अब पाकिस्तान विश्व रैंकिंग में दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक जाएगा जबकि न्यूजीलैंड सातवें स्थान पर बना रहेगा। आखिरी दिन चाय के बाद पाकिस्तान को 204 गेंद में 211 रन बनाने थे। सलामी बल्लेबाज अजहर अली (161 गेंद में 58) और असलम (238 गेंद में 91 रन) ने चौथी पारी में पाकिस्तान के लिए पहले विकेट की रेकार्ड 131 रन की साझेदारी की लेकिन इसमें 60 ओवर भी खपा दिए। अजहर को मिशेल सैंटनर ने आउट किया जबकि बाबर आजम चाय के बाद चौथी गेंद पर इसी अंदाज में रवाना हुए। सरफराज अहमद 19 रन बनाकर रन आउट हुए।
वहीं अनुभवी यूनिस खान को साउदी ने 11 के स्कोर पर पगबाधा आउट किया।

 

गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों पर विराट कोहली ने कहा- “मुझे सिर्फ हंसी आई”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 देखिए, युवराज सिंह और हेजल कीथ के संगीत समारोह की तस्वीरें
2 विराट कोहली को सिरदर्द दे रही है टीम इंडिया की यह परेशानी
3 IND vs ENG: अंग्रेजी फैंस के उत्‍साह से हैरान थे विराट कोहली, कहा- साबित किया कि हम जीत सकते हैं