New Zealand batsman Ross Taylor Seen Abusing in Hindi, Virat Kohli also Laugh - Jansatta
ताज़ा खबर
 

न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

यह घटना कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की है। टीम इंडिया ने कोलकाता टेस्ट चौथे दिन ही 178 रन से जीत लिया था।

उनके होठों की लिप्सिंग को देखकर लगा उन्होंने अंग्रेजी नहीं बल्कि हिंदी शब्द का इस्तेमाल किया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट क्रिकेट सीरीज चल रही है। शुरुआती दोनों टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को शिक्सत दी है। टीम इंडिया ने कोलकाता टेस्ट चौथे दिन ही 178 रन से जीत लिया। मैच के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की फ्रस्ट्रेशन का एक उदाहरण यूट्यूब पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान रॉस टेलर कथित तौर पर गाली देते दिख रहे हैं। खास बात तो यह रही कि उनके होठों की लिप्सिंग को देखकर लगता है उन्होंने अंग्रेजी नहीं बल्कि हिंदी शब्द का इस्तेमाल किया।

दरअसल यह घटना कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की है। सेकेंड इनिंग में उस समय भारतीय टेस्ट कप्तान खेलने ही आए थे। Trent Boult की एक आउटस्विंगर बॉल कोहली के पैड पर लगी और कीवी टीम ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की। अपील करने में कप्तान रॉस टेलर भी थे। लेकिन अंपायर ने इस अपील को साफ तौर पर नकार दिया। अंपायर के फैसले से निराश हुए रॉस टेलर ने फ्रस्ट्रेशन में दो-तीन शब्द कहे। इन शब्दों की लिप्सिंग हिंदी में कहे गए अपशब्द ही भांती प्रतीत हुए हैं।

इस दृश्य के टीवी टेलिकॉस्ट को किसी ने अपने कैमरे में भी कैद कर लिया और यूट्यूब पर पोस्ट कर दिया। वीडियो को लाखों की संख्या में देखा जा चुका है। खास बात तो यह रही कि कथित तौर पर दी गई गाली को सुन भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली भी हंसते नजर आए। बता दें कि विराट कोहली पर भी गालियां देने को लेकर कई बार सवाल उठे हैं। कोहली ने इस मैच की दूसरी पारी में 65 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 45 रनों की पारी खेली थी। कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने  3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। साथ ही टेस्ट टीमों की रैंकिंग में भी पाकिस्तान को पीछे छोड़ पहले पायदान पर आ गई है।  नीचे देखें वीडियो:

Read Also: …तो इस वजह से विराट कोहली से दूर हो रही हैं अनुष्का शर्मा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App