ताज़ा खबर
 

खराब फॉर्म की वजह से जेम्स नीशम ने क्रिकेट छोड़ने का बना लिया था मन, अब वर्ल्ड कप टीम में मिली जगह

New Zealand players, World Cup squad: न्यूजीलैंड के लिए 12 टेस्ट, 49 वनडे और 15 टी20 मैच खेल चुके नीशम को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

न्यूजीलैंड के हरफनमौला जेम्स नीशम। (फोटो सोर्स- एपी)

Jimmy Neesham, World Cup 2019: न्यूजीलैंड के हरफनमौला जेम्स नीशम ने कहा कि आगामी वर्ल्ड के लिए टीम में चुना जाना उन्हें सपने जैसा लग रहा है क्योंकि 18 महीने पहले खराब फॉर्म और चोटों के कारण वह क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना चुके थे और उन्हें मनोवैज्ञानिक से सलाह लेनी पड़ी थी। न्यूजीलैंड के लिए 12 टेस्ट, 49 वनडे और 15 टी20 मैच खेल चुके नीशम को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है। नीशम को 2015 विश्व कप टीम में नहीं चुना गया और 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। खराब फॉर्म और चोटों से जूझ रहे नीशाम ने कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेटर संघ के सीईओ हीथ मिल्स से बात करके संन्यास की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा,‘मैं संन्यास लेने के करीब पहुंच गया था। मैने हीथ मिल्स को फोन करके कहा कि मैं संन्यास लेना चाहता हूं। उन्होंने मुझे कहा कि छोटा ब्रेक ले लो और तीन चार सप्ताह बाद लौट आना।’

नीशाम ने एक इंटरव्यू में कहा,‘उसके बाद मैंने वापसी की कोशिश की और अब टीम में हूं जो सपने जैसा लगता है।’ उन्होंने कहा,‘मैंने एक मनोवैज्ञानिक से भी सलाह ली जो काफी मददगार साबित हुई। चार या पांच सत्र में ही मुझे फर्क महसूस होने लगा।’ जेम्स नीशम पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में भी नहीं खेल रहे हैं। साल 2019 में हुए ऑक्शन के दौरान नीशम का बेस प्राइज 75 लाख रुपए था, लेकिन किसी भी टीम ने उन पर दांव लगाना सही नहीं समझा और वह अनसोल्ड रह गए।

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने साल 2014 में नीशम को अपने साथ जोड़ने का काम किया था। इस सीजन खेले गए चार मुकाबलों में नीशम के बल्ले से 100 से कम के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 42 रन आए थे। साल 2015 में दिल्ली से रिलीज होने के बाद नीशम को कोलकाता की टीम ने अपने साथ शामिल किया। हालांकि, इस सीजन नीशम को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App