ताज़ा खबर
 

तीन टीमों ने खेली टी20 सीरीज, एक ही दिन में खत्‍म हो गया टूर्नामेंट

टेस्ट और वनडे के बाद क्रिकेट में सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 का आगमन हुआ। टी-20 का फॉर्मेट खिलाड़ियों के साथ-साथ फैन्स को बेहद रास आने लगा है। कुछ खिलाड़ियों ने टी-20 खेलने की वजह से अपनी टेस्ट करियर को भी पीछे छोड़ दिया। टी-20 फॉर्मेट में खेले जाने वाली आईपीएल और बीबीएल जैसे टूर्नामेंट भी फैन्स के बीच काफी पॉपुलर है।

नेपाल, नीदरलैंड और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया ट्राई सीरीज।

टी-20 फॉर्मेट आने के बाद से क्रिकेट का खेल पहले के मुकाबले काफी आधुनिक हो गया है। टेस्ट और वनडे के बाद क्रिकेट में सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 का आगमन हुआ। टी-20 का फॉर्मेट खिलाड़ियों के साथ-साथ फैन्स को बेहद रास आने लगा है। कुछ खिलाड़ियों ने टी-20 खेलने की वजह से अपनी टेस्ट करियर को भी पीछे छोड़ दिया। टी-20 फॉर्मेट में खेले जाने वाली आईपीएल और बीबीएल जैसे टूर्नामेंट भी फैन्स के बीच काफी पॉपुलर है। हाल ही में तीन देशों के बीच खेला गया टी-20 टूर्नामेंट महज एक दिन में खत्म हो गया, क्रिकेट इतिहास की बात करें तो शायद ही इससे पहले कभी कोई सीरीज इस तरह खत्म हुई होगी। दरअसल, नेपाल, नीदरलैंड और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया ट्राई सीरीज महज एक दिन में समाप्त हो गया। एक टी-20 मैच लगभग 3 घंटे 15 मिनट का खेला जाता है। इन तीनों टीमों को आपस में दो-दो मैच खेलने थे और इन्होंने एक ही दिन में ऐसा कर इस सीरीज को समाप्त कर दिया।

महेला जयवर्धने

लंदन में खेले गए इस तीन मुकाबलों के दौरान मौसम की स्थिति खराब बनी रही। बारिश की वजह से दो मैच सिर्फ 6-6 ओवर का खेला गया, जबकि एक मैच 16.4 ओवर का खेला गया। सीरीज का पहला मैच मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और नीदरलैंड के बीच खेला गया। मेरिलबोन क्रिकेट क्लब की कप्तानी की कमान श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने के हाथों में थी। महेला अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे और उनकी टीम को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

सीरीज का दूसरा मैच मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और नेपाल के बीच खेला गया। मेरिलबोन को इस मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए जयवर्धने की टीम 6 ओवर में 4 विकेट खोकर 40 रन बनाने में कामयाबी रही, जिसे नेपाल ने आसानी के साथ 4.4 ओवर में हासिल कर लिया। तीसरा मैच नीदरलैंड और नेपाल के बीच बारिश की वजह से पूरा नहीं खेला जा सका।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App