राष्ट्रीय टी-20 में युवी, भज्जी और नेहरा पर टिकी रहेगी निगाह - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राष्ट्रीय टी-20 में युवी, भज्जी और नेहरा पर टिकी रहेगी निगाह

अनुभवी युवराज सिंह, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा आस्ट्रेलिया में टी20 श्रृंखला से पहले शनिवार से विभिन्न शहरों में शुरू होने वाले सैयद मुश्ताक अली राष्ट्रीय ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप में अपनी तैयारियों को पुख्ता अंजाम देने की कोशिश करेंगे..

Author नई दिल्ली | January 1, 2016 7:33 PM
युवराज सिंह (Express photo by Jasbir Malhi)

अनुभवी युवराज सिंह, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा आस्ट्रेलिया में टी20 श्रृंखला से पहले शनिवार से विभिन्न शहरों में शुरू होने वाले सैयद मुश्ताक अली राष्ट्रीय ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप में अपनी तैयारियों को पुख्ता अंजाम देने की कोशिश करेंगे। यह टूर्नामेंट क्रिकेटरों के लिये दो कारणों से महत्वपूर्ण है। युवराज और नेहरा जैसे वापसी करने वाले खिलाड़ियों के अलावा दूसरी श्रेणी के खिलाड़ी भी इसमें अच्छा प्रदर्शन करके मार्च में होने वाले आईसीसी विश्व टी20 की टीम के लिये अपना दावा पेश करेंगे।

घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को फरवरी में होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले मुश्ताक अली टी20 ट्राफी से विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों को प्रभावित करने का मौका मिलेगा। बीसीसीआई ने सकारात्मक कदम उठाते हुए विश्व टी20 को ध्यान में रखकर मुश्ताक अली टी20 का आयोजन पहले करने का फैसला किया है। पिछले दो वर्षों से इस टूर्नामेंट को जल्दबाजी में इंडियन प्रीमियर लीग से पहले आयोजित किया जाता था जिससे इसका महत्व कम हो गया था। तब तक नीलामी समाप्त हो जाती थी और घरेलू खिलाड़ियों को आईपीएल टीमों को प्रभावित करने का मौका नहीं मिलता था।

पंजाब के कप्तान हरभजन और युवराज कोच्चि में राजस्थान के खिलाफ जबकि लगभग साढ़े चार साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले नेहरा दिल्ली की तरफ से रेलवे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। भारतीय टी20 टीम में चयन के बाद नेहरा आस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कुछ मैच अभ्यास करना चाहेंगे। युवराज और नेहरा के लिये अतिरिक्त फायदा यह होगा कि उन्हें फ्रेंचाइजी टीमों को प्रभावित करने का मौका मिलेगा क्योंकि ये दोनों अभी किसी भी आईपीएल टीम से नहीं जुड़े हैं।

एक अन्य खिलाड़ी जो खुद को साबित करना चाहेगा वह सुरेश रैना है जो पिछले कुछ समय से वनडे टीम से बाहर हैं। रैना की उत्तर प्रदेश टीम कटक में महाराष्ट्र का सामना करेगी। बंगाल की टीम 19 वर्षों बाद आलराउंडर लक्ष्मीरतन शुक्ला के बिना उतरेगी जिन्होंने हाल में सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बंगाल का मुकाबला नागपुर में हैदराबाद से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App