ताज़ा खबर
 

इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज से विराट कोहली को रहना होगा सावधान, कर चुका है सबसे अधिक बार आउट

Ind vs Aus 1st Test: कोहली ऑस्ट्रेलिया में 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस क्रम में वह सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के साथ शामिल हो गए हैं। भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 235 रनों पर समाप्त करने के साथ की।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Ind vs Aus 1st Test: भारतीय कप्तान विराट कोहली एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में 34 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली ने 104 गेंदों में 3 चोके की मदद से 34 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा के साथ कोहली ने संभलकर खेलना शुरू किया और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। विराट कोहली को नाथन लॉन ने अपनी गेदं पर चकमा देते हुए एरोन फिंच के हाथों कैच आउट कराया। नाथन लायन अब टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली को सबसे अधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। लॉयन ने अब तक विराट कोहली को 6 बार आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को अभी तीन टेस्ट मैच और खेलना है। इन 3 मैचों की 6 पारियों में विराट कोहली को नाथन लॉयन से संभलना होगा। लॉयन पूरे सीरीज के दौरान विराट कोहली को परेशानी में डाल सकते हैं। लॉयन से निपटने के लिए विराट कोहली को कुछ चीजों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। इस पारी के दौरान कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल की।

कोहली आस्ट्रेलिया में 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इस क्रम में वह सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के साथ शामिल हो गए हैं। भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 235 रनों पर समाप्त करने के साथ की। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड (72) ने सबसे अधिक रन बनाए। मेजबान टीम की पारी समाप्त होने के साथ ही लंच की घोषणा कर दी गई थी।

दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम को लोकेश राहुल (44) और मुरली विजय (18) ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 63 रन जोड़े लेकिन मिशेल स्टॉर्क ने विजय को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद 76 के स्कोर पर हेजलवुड ने राहुल को भी पवेलियन की राह दिखाई। पुजारा ने कोहली के साथ मिलकर टीम की कमान को संभाला और टी तक बिना कोई और नुकसान किए टीम को 82 के स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि, तीसरे सेशन में 34 रन बनाकर कोहली भी आउट हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App