ताज़ा खबर
 

खराब फॉर्म की वजह से टीम ने दिखाया बाहर का रास्ता, यहां पहले ही मैच में मुरली विजय ने जड़ा शतक

विजय ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच खेले थे जिसकी चार पारियों में उन्होंने केवल 26 रन बनाए। लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में वह खाता नहीं खोल पाए थे लेकिन एसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एक बार फिर अपना फॉर्म वापस पा लिया है। टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद विजय ने काउंटी क्रिकेट खलने का फैसला किया था।

मुरली विजय। (Source: Essex Twitter)

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन मैचों में बुरी तरह से असफल रहने वाले विजय काउंटी के पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया। एसेक्स की तरफ से गरुवार को विजय ने 100 रन की जबर्दस्त पारी खेली जिससे उनकी टीम ने 282 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इससे पहले विजय ने पहली पारी में 56 रन बनाकर वापसी की थी। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के सामने उन्होंने टाम वेस्ले (नाबाद 110) के साथ दूसरे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी निभाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। समित पटेल की गेंद पर बोल्ड होने से पहले विजय ने 181 गेंदों का सामना किया, इस दौरान उन्होंने 15 चौके भी लगाए। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लचर प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम से विजय को अंतिम दो मैचों के लिए बाहर होना पड़ा था।

मुरली विजय।

विजय ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच खेले थे जिसकी चार पारियों में उन्होंने केवल 26 रन बनाए। लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में वह खाता नहीं खोल पाए थे लेकिन एसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एक बार फिर अपना फॉर्म वापस पा लिया है। टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद विजय ने काउंटी क्रिकेट खलने का फैसला किया था, विजय का यह फैसला वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में एक बार फिर उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बना सकता है।

बता दें कि बारतीय टीम को अक्टूबर में वेस्टइंडीज और उसके ऑस्ट्रेलिया में जाकर टेस्ट सीरीज खेलना है। विजय अगर काउंटी में फॉर्म को इसी तरह बरकरार रखते हैं तो आने वाले समय में चयनकर्ता उनके नाम पर एक बार फिर विचार कर सकते हैं। बता दें कि विजय ने एसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब के साथ करार किया है। इसके तहत वह काउंटी चैंपियनशिप के इस सीजन के बाकी बचे मैचों में एसेक्स टीम के लिए खेलेंगे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App