ताज़ा खबर
 

Mumbai t20 पर फिक्सिंग का साया! खिलाड़ी का दावा- खराब खेलने के लिए विपक्षी टीम के मालिक ने किया संपर्क

Mumbai T20 league: इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली आठ टीमों में से नॉर्थ मुंबई पैंथर्स, आर्क्स अंधेरी, सोबो सुपरसोनिक्स और आकाश टाइगर्स एमडब्ल्यूएस ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

माली ने बनाया महिला टी-20 में न्यूनतम स्कोर। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

T20 Mumbai League, player approached for fixing: मुंबई के एक रणजी ट्रॉफी प्लेयर ने क्रिकेट असोसिएशन को बताया है कि उसे विपक्षी टीम के मालिक ने संपर्क करके क्षमता से कम प्रदर्शन करने के लिए कहा। खिलाड़ी के मुताबिक, पिछले महीने T20 मुंबई लीग के सेमीफाइनल से पहले ऐसा हुआ। द इंडियन एक्सप्रेस को सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि मुंबई क्रिकेट असोसिएशन जल्द ही इस सूचना को बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के पास भेजेगा। बता दें कि टी20 मुंबई लीग बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त है, जिसके दूसरे संस्करण का आयोजन मुंबई क्रिकेट असोसिएशन द्वारा 14 मई से लेकर 26 मई के बीच कराया गया था। सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए थे और इनका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर हुआ था।

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली आठ टीमों में से नॉर्थ मुंबई पैंथर्स, आर्क्स अंधेरी, सोबो सुपरसोनिक्स और आकाश टाइगर्स एमडब्ल्यूएस ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। बता दें कि घरेलू टी20 लीग में किसी किस्म के भ्रष्टाचार से निपटने के लिए पिछले साल सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स ने राज्य क्रिकेट असोसिएशन को ऐसे टूर्नामेंट आयोजित करने को लेकर गाइडलाइंस जारी किए थे।

इन गाइडलाइंस के तहत टीम मालिकों, अधिकारियों, मैनेजरों और स्पॉन्सर्स की पूरी डिटेल्स मांगी गई थी।  वहीं, मुंबई क्रिकेट असोसिएशन की एक एंटी करप्शन यूनिट भी है और इसने क्रिकेटर्स के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए हैं। बता दें कि बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट के पूर्व सलाहकार और रिटायर्ड आईपीएस अफसर नीरज कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान सेकेंड टियर टी20 टूर्नामेंट्स में गड़बड़ियों की ओर इशारा किया था।

Next Stories
1 India vs South Africa Playing 11: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 ICC World Cup 2019 में भगवा जर्सी पहनकर उतरेगी टीम इंडिया! जानें क्या है सच्चाई
3 World Cup 2019: पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने पहुंचाया गेंद को नुकसान? अंपायर से मिली वॉर्निंग
यह पढ़ा क्या?
X