ताज़ा खबर
 

MI vs RR Playing 11, IPL 2019: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2019, MI vs RR Dream11 Team Prediction, Playing 11 for IPL Today Match, Players List 2019: इस मुकाबले में राजस्थान लगातार तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगा। वहीं मुंबई इंडियंस अपनी जीत की लय बरक़रार रखना चाहेगा।

Author Updated: Apr 14, 2019 4:59:17 am
IPL 2019, MI vs RR Playing 11 Prediction: मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वे संस्करण का 27वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। मुंबई के  वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में राजस्थान लगातार तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगा। वहीं मुंबई इंडियंस अपनी जीत की लय बरक़रार रखना चाहेगा। राजस्थान को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मात दी थी तो वहीं मुंबई इस मैच में पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल करते हुए आ रही है।

राजस्थान को अगर इस टूर्नामेंट में बने रहना है तो ये मैच हर हाल में जीतना होगा। राजस्थान ने अपने सभी मुकाबले बेहद करीब आकर हारे हैं ऐसे में एक और हार उन्हें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है। वहीं मुंबई इंडियंस ये मैच जीतकर अंकतालिका में अपना स्थान बेहतर करना चाहेगा। मुंबई अबतक 6 मैचों में चार जीतकर 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बना हुआ है।

प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, अल्जार्री जोसेफ, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रित बुमराह

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेट कीपर), स्टीवन स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, कृष्णप्पा गौथम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

Live Blog

Highlights

    15:36 (IST)13 Apr 2019
    टॉस

    राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं लियाम लिविंगस्टोन और कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया है।

    15:13 (IST)13 Apr 2019
    पिछले साल दोनों मैच हराए थे

    राजस्थान रॉयल्स ने 2018 में दो बार मुंबई इंडियंस को हराया था। ऐसे में राजस्थान की उम्मींदें मुंबई को हरा जीत की राह में वापस आने पर होंगी।

    14:43 (IST)13 Apr 2019
    डेथ गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा

    डेथ ओवरों में राजस्थान के गेंदबाजों ने अब तक बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। ऐसे में अगर आज राजस्थान को जीतना है तो अपनी डेथ गेंदबाजी पर खास ध्यान देना होगा।

    14:43 (IST)13 Apr 2019
    गेंदबाजी में वो दम अभी तक नहीं दिखा

    राजस्थान की गेंदबाजी में वो दम अभी तक नहीं दिखा है कि वह किसी टीम को या किसी तूफानी बल्लेबाज को रोक पाए। श्रेयस गोपाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ जरूर अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद वह उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं। बेन स्टोक्स एक नाम हैं जो कुछ कर सकते हैं।

    14:03 (IST)13 Apr 2019
    इन खिलाड़ियों से उम्मीद

    मुंबई की बल्लेबाजी का दारोमदार रोहित पर ही होगा लेकिन उन्हें क्विटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवा ईशान किशन से भी अच्छी पारियों की उम्मीद है।

    13:43 (IST)13 Apr 2019
    मुंबई की मजबूत कड़ी उसका निचला क्रम है

    मुंबई की बल्लेबाजी की सबसे मजबूत कड़ी उसका निचला क्रम है जहां पोलार्ड और हार्दिक पांड्या हैं। इन दोनों ने इसी सीजन में कई मैचों में अंत में तेज पारी खेल टीम को बड़ा स्कोर प्रदान किया है। 

    13:14 (IST)13 Apr 2019
    ये हो सकता है बदलाव

    राजस्थान रॉयल्स एक बदलाव कर सकता है। कप्तान रहाणे स्टीव स्मिथ के स्थान पर एश्टन टर्नर को मौका दे सकते हैं।

    12:41 (IST)13 Apr 2019
    राजस्थान की बल्लेबाजी नाकाम

    राजस्थान की बल्लेबाजी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। कप्तान रहाणे और स्टीव स्मिथ तेजी से रन बनाए में नाकाम रहे हैं। वहीं बैन स्टोक्स ने अबतक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

    12:18 (IST)13 Apr 2019
    हर हाल में जीतना होगा रॉयल्स को

    राजस्थान रॉयल्स को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। अगर रॉयल्स ये मैच हार जाता है तो प्लेऑफ में जाने की उसकी उम्मींदें लगभग ख़त्म हो जाएंगी।

    Next Stories
    1 VIDEO: शिखर धवन की शान में कसीदे पढ़ते रहे गांगुली, बेटे को गोद में लिए मुस्कुराते रहे गब्बर
    2 IPL 2019: मानो हवा में उड़कर पकड़ा कैच! देखें दिनेश कार्तिक का हैरान करने वाला VIDEO
    3 IPL 2019: RCB की लगातार हार को जीत में बदलने के लिए जमकर पसीना बहा रहे विराट कोहली, देखें वीडियो