ताज़ा खबर
 

VIDEO: रोहित शर्मा ने खोला राज, बताया कैसे ‘हिटमैन’ पड़ा उनका नाम

MI posted a video, Rohit Sharma: आईपीएल के बाद रोहित का पूरा फोकस 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप पर होगा। वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा से भारतीय टीम को खासी उम्मीदें होगी।

रोहित शर्मा।

Rohit Sharma, Mumbai Indians: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस आईपीएल का चौथा खिताब जीतने में सफल रही। चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में हराकर मुंबई ने एक बार फिर ट्रॉफी अपने नाम किया। इससे पहले मुंबई साल 2013, 2015 और 2017 में आईपीएल चैंपियन रह चुकी है। आईपीएल के बाद रोहित का पूरा फोकस 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप पर होगा। वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा से भारतीय टीम को खासी उम्मीदें होगी। हिटमैन के नाम से मश्हूर रोहित बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा तीन दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। रोहित के अलावा क्रिस गेल, मार्टिन गप्टिल, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर एक-एक दोहरा शतक लगाने में सफल रहे हैं। मुंबई इंडियंस की ओर से जारी किए गए वीडियो में रोहित शर्मा ने अपने नाम को लेकर खुलासा किया है। रोहित ने बताया कि उनका नाम हिटमैन कब और कैसे रखा गया।

रोहित शर्मा ने कहा, ‘2013 में स्टार स्पोर्ट्स के एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, आप इस भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन हैं। इसके बाद से मैच के दौरान कॉमेंटेटर ने भी मुझे हिटमैन कहकर पुकारना शुरू कर दिया।’ रोहित ने इसके अलावा और भी कई बातों का जिक्र किया। सबसे करीबी दोस्त के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा, ‘क्रिकेट करियर और पर्सनल लाइफ में बहुत सारे दोस्तों ने मेरी मदद की है। ऐसे में किसी एक का नाम लेना सही नहीं होगा।’

क्या रोहित शर्मा तेलुगु बोल सकते हैं? इस पर रोहित रोहित ने कहा, ‘तेलुगु समझने में मुझे थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।’ वहीं पसंदीदा खाना के बारे में पूछने पर रोहित ने बताया कि वह जब घर पर होते हैं तो घर का खाना ही खाना पसंद करते हैं, लेकिन बाहर जाने पर वह जापानी फूड खाना पसंद करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App