ताज़ा खबर
 

हैदराबाद को 30 रन से हराकर मुंबई रणजी सेमीफाइनल में

नायर ने 40 रन देकर पांच जबकि बायें हाथ के स्पिनर विजय गोहिल ने 64 रन पर पांच विकेट चटकाए जिससे 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन हैदरबाद की टीम 201 रन पर ढेर हो गई।
Author रायपुर | December 27, 2016 17:25 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल खबर की प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Representational Image)

दबाव के बीच एक बार फिर अभिषेक नायर के उम्दा प्रदर्शन से गत चैम्पियन मुंबई ने अंतिम आठ के मुकाबले में मंगलवार (27 दिसंबर) को यहां हैदराबाद को 30 रन से हराकर रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जगह बनाई। नायर ने 40 रन देकर पांच जबकि बायें हाथ के स्पिनर विजय गोहिल ने 64 रन पर पांच विकेट चटकाए जिससे 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन हैदरबाद की टीम 201 रन पर ढेर हो गई। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बालचंदर अनिरुद्ध ने 187 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। हैदराबाद की टीम मंगलवार को सात विकेट पर 121 रन से आगे खेलने उतरी और उसे जीत के लिए 111 रन और चाहिए थे। नायर ने हालांकि सुबह तीनों विकेट चटकाकर मुंबई को सेमीफाइनल में जगह दिलाई।

सुबह अनिरुद्ध और चामा मिलिंद (29) ने आठवें विकेट के लिए 64 रन जोड़कर स्कोर सात विकेट पर 185 रन तक पहुंचाकर मुंबई की मुश्किलें बढ़ाई लेकिन इसके बाद नायर ने सुनिश्चित किया कि टीम अंतिम चार में प्रवेश करे। नायर ने सबसे पहले मिलिंद को विकेटकीपर आदित्य तारे के हाथों कैच कराया और फिर एक गेंद बाद मोहम्मद सिराज (00) को पगबाधा आउट किया। अनिरुद्ध ने 11वें नंबर के बल्लेबाज रवि किरण (01) के साथ अंतिम विकेट के लिए 16 रन जोड़े जिसके बाद नायर ने रवि किरण को भी तारे के हाथों कैच कराके मुंबई को एक बार फिर अंतिम चार में जगह दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.