ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी क्रिकेट के नए सितारे अफरीदी ने राहुल द्रविड़ को कहा शुक्रिया, जानें क्या है वजह

युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के लिए शुक्रवार 9 मार्च का दिन बेहद खास रहा। शाहीन अफरीदी ने इस दिन मुल्तान-सुल्तान के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम किया। शाहीन अफरीदी ने 3.4 ओवर के स्पेल में महज 4 रन देकर पांच अहम विकेट हासिल किए और टीम को जीत दिलाई।

राहुल द्रविड़ और शाहिन अफरीदी।

पाकिस्तान सुपर लीग में ब्रेंडन मैकुलम की कप्तानी में लाहौर कलंदर्स के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। पीएसएल में शाहीन अफरीदी अपनी गेंदबाजी की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के लिए शुक्रवार 9 मार्च का दिन बेहद खास रहा। शाहीन अफरीदी ने इस दिन मुल्तान-सुल्तान के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम किया। शाहीन अफरीदी ने 3.4 ओवर के स्पेल में महज 4 रन देकर पांच अहम विकेट हासिल किए और टीम को जीत दिलाई। शानदार गेंदबाजी करने वाले शाहीन अफरीदी ने अपने दमदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को शुक्रिया कहा। दरअसल, न्यूजीलैंड में अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी को देख राहुल द्रविड़ ने उनकी खूब प्रशंसा की थी।

शाहीन अफरीदी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

अंडर-19 वर्ल्ड कप में द्रविड़ भारतीय टीम के कोच थे और वह दूसरे टीम के खिलाड़ियों को भी अच्छा खेलने के लिए प्रोत्साहित करते रहते थे। अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान भारत का सामना दो बार पाकिस्तान से हुआ। इन दोनों ही मैचों में भारतीय टीम जीतने में कामयाब रही। शाहीन अफरीदी ने मैच के बाद कहा, ”राहुल द्रविड़ से कई मौकों पर न्यूजीलैंड में मिलना हुआ। हर बार उन्होंने मेरी गेंदबाजी की तारीफ की”।

शाहीन ने कहा, ”वह हमेशा मेरा सर्मथन करते रहे, जिससे मैं मैच-दर-मैच खुद को बेहतर करने में कामयाब रहा। जब कोई इतना बड़ा खिलाड़ी आपके खेल की तारीफ करे तो आपका मनोबल अपने आप बढ़ जाता है। आयरलैंड के खिलाफ 15 रन देकर 6 विकेट हासिल करने के बाद द्रविड़ ने मेरे प्रदर्शन की सराहना की, जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता।” बता दें कि शाहीन के परिवार में उनके बड़े भाई भी पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेल चुके हैं।

शाहीन अफरीदी के बड़े भाई रियाज अफरीदी पाकिस्तान की तरफ से साल 2004 में एक टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वहीं, शाहीन इन दिनों पीएसएल में अपना कहर बरपा रहे है। ब्रेंडन मैकुलम की कप्तानी में शाहीन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App