ताज़ा खबर
 

West Indies vs India: अमेरिका में 27 और 28 अगस्त को होने वाले मैच को लीड करेंगे धोनी

महेंद्र सिंह धोनी अमेरिका में 27 और 28 अगस्त को वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली दो टी20 मैचों की शृंखला में भारत की अगुआई करेंगे।

Author नई दिल्ली | August 13, 2016 04:15 am
एमएस धोनी

महेंद्र सिंह धोनी अमेरिका में 27 और 28 अगस्त को वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली दो टी20 मैचों की शृंखला में भारत की अगुआई करेंगे। भारतीय टीम में सभी मुख्य खिलाड़ियों को जगह दी गई है। भारत की 14 सदस्यीय टीम में वे सभी प्रमुख 11 खिलाड़ी वापसी करेंगे, जिनको इस वर्ष जिंबाब्वे के खिलाफ शृंखला से पहले आराम दिया गया था। कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो मैच फोर्ट लॉडरडेल के सेंट्रल ब्रोआर्ड रीजनल पार्क में खेले जाने हैं।

टीम में वापसी करने वाले अहम खिलाड़ियों में उपकप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा और तीनों प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव शामिल हैं। इसके अलावा टीम में रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा की भी वापसी हुई है। हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। सीनियर खिलाड़ियों युवराज सिंह, सुरेश रैना और हरभजन सिंह को टीम में जगह नहीं दी गई है। ये तीनों खिलाड़ी ग्रेटर नोएडा में इस दौरान खेले जाने वाले दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे। घरेलू शृंखला में युवराज इंडिया रेड और सुरेश रैना इंडिया ग्रीन टीम की कप्तानी करेंगे। दिलचस्प है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दलीप ट्रॉफी की इंडिया ग्रीन टीम के साथ अमेरिकी दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में भी शामिल किया गया है। इस कारण वह 23-26 अगस्त तक खेले जाने वाले इंडिया ग्रीन के मैच में नहीं खेलेंगे।

धोनी के अलावा जिंबाब्बे दौरे पर गई भारतीय टीम में से केवल केएल राहुल को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। सूत्रों के मुताबिक दलीप ट्रॉफी को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया गया है। पहली बार यह घरेलू श्रृंखला दूधिया रोशनी में और गुलाबी गेंदों के साथ खेली जाएगी। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा, टैस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी नहीं चुना गया है।

टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, अमित मिश्रा और स्टुअर्ट बिन्नी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App