ताज़ा खबर
 

VIDEO: जाधव की गेंद पर बिगड़ा रॉस टेलर का बैलेंस, पलक झपकते ही धोनी ने कर दी स्‍टंपिंग

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद रोहित और धवन ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में थोड़े असहज दिखे लेकिन इसके बाद उन्होंने आकर्षक शॉट खेले।

Author January 26, 2019 1:50 PM
स्टंप करते हुए महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ रॉस टेलर को स्टंप आउट किया। 18वें ओवर की पहली गेंद पर रॉस टेलर बाहर निकलकर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे। केदार जाधव की गेंद पर टेलर की इस छोटी सी भूल उन्हें महंगी पड़ गई और धोनी ने बिना देर किए ही उन्हें स्टंप आउट कर दिया। धोनी ने केदार जाधव की पहली गेंद पर स्टंप आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। भारत से मिले 325 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 15 रन बनाकर आउट हो गए। गप्टिल को भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंद पर चहल के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन भी मोहम्म शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। कॉलिन मुनरो को चहल ने एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा। जबकि टॉम लेथम का विकेट कुलदीप यादव ने अपने नाम किया।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 50 ओवर में चार विकेट खोकर 324 रन बनाए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद रोहित और धवन ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में थोड़े असहज दिखे लेकिन इसके बाद उन्होंने आकर्षक शॉट खेले। बोल्ट की पहली ही गेंद रोहित के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के करीब से चार रन के लिए चली गई।

रोहित-धवन ने पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। हालांकि, इस मैच में भी कोहली अर्धशतक से चूक गए और 45 गेंद में 43 रन बनाने के बाद बोल्ट की गेंद पर सोढ़ी को कैच दे बैठे जिससे रायुडू के साथ उनकी 64 रन की साझेदारी का अंत हुआ। कोहली लगातार तीसरे मैच में 40 रन के स्कोर को पार करने के बावजूद अर्धशतक जड़ने में नाकाम रहे। रायुडू ने धोनी के साथ मिलकर स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया लेकिन 49 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाने के बाद वह फर्ग्युसन की गेंद को हवा में लहराकर उन्हीं को वापस कैच दे बैठे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App