ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: 37 गेंद में बनाए 29 रन, धोनी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs Australia, Ind vs Aus 1st T20: भारत महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी के कारण आखिरी के 11 ओवरों में केवल 50 रन ही बना सका और इस तरह से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट पर 126 रन तक ही पहुंच पाया। पिच धीमी थी लेकिन धोनी ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करके दर्शकों को निराश किया।

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम यह खास रिकॉर्ड दर्ज कराया है। (फोटो सोर्स- एपी)

Australia vs India, 1st T20: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में धीमी पारी के कारण एक बार फिर आलोचनाओं से घिर गए हैं। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के अर्धशतक की मदद से पहले नौ ओवरों में 76 रन जुटाने वाला भारत महेंद्र सिंह धोनी की धीमी बल्लेबाजी के कारण आखिरी के 11 ओवरों में केवल 50 रन ही बना सका और इस तरह से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट पर 126 रन तक ही पहुंच पाया। पिच धीमी थी लेकिन धोनी ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करके दर्शकों को निराश किया। उन्होंने 11वें ओवर के शुरू में क्रीज पर कदम रखा और आखिर तक टिके रहे लेकिन उनके बल्ले से केवल एक छक्का निकला। धोनी ने यह छक्का भी 20वें ओवर में लगाया। उन्होंने 29 रन बनाये लेकिन इसके लिये 37 गेंदें खेली। धीमी बल्लेबाजी के लिये पहले भी आलोचकों के निशाने पर इस विकेटकीपर बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 78.37 रहा।

इस पारी के दौरान धोनी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया। धोनी अब भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल मैच में 30 से अधिक गेंद खेलकर कम रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 78.37 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इससे पहले धोनी से भी कम स्ट्राइक रेट से भारत के लिए बल्लेबाजी युवराज सिंह और रविंद्र जडेजा कर चुके हैं। साल 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ जडेजा ने 71.42 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की थी।

इस मैच में जडेजा 35 गेंदों में महज 25 रन बनाने में कामयाब रहे थे। वहीं इस मामले में टॉप पर भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह का नाम है। युवराज सिंह ने साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ ढाका में 43.75 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। ऐसे में धोनी अब बुधवार को दूसरे टी-20 मैच के दौरान बल्ले से दम दिखाना चाहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: शहीदों के लिए मौन के दौरान स्‍टेडियम से उठा शोर, विराट ने ऐसे कराया चुप
2 Ind vs Aus 1st T20: तीन विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त
3 Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: IPL से पहले फॉर्म में लौटे मनीष पांडे, 46 गेंदों पर नाबाद 111 रन जड़ टीम को दिलाई जीत
ये पढ़ा क्या?
X