ताज़ा खबर
 

VIDEO: रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे एमएस धोनी? माही ने खुद खोला राज

ICC World Cup 2019: क्रिकेट जगत से धोनी की संन्यास को लेकर ऐसी खबरें आती रही है कि वह साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

एम एस धोनी।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में धोनी अपनी पोस्ट रिटायरमेंट को लेकर बात कर रहे हैं। धोनी के मुताबिक उन्हें बचपन से ही पेंटिंग बनाने का शौक रहा है और वह क्रिकेट के बाद अब इसे ही अपना करियर बनाना चाहते हैं। धोनी के फैन पेज पर शेयर किए गए इस वीडियो में धोनी कहते हैं, ‘बहुत दिनों से आप सभी से एक बात कहनी थी। यह एक सीक्रेट है जो आज मैं आप सभी से शेयर करने जा रहा हूं। दरअसल, मैं क्रिकेट के बाद अपना फोकस पेंटिंग पर करना चाहता हूं। मैंने अपने पहले आर्ट एग्जिबिशन की तैयारी करना चाहता हूं, लेकिन उसमें अभी थोड़ा और समय है।’ धोनी ने इसके बाद खुद की बनाई हुई कुछ पेंटिंग भी फैंस के साथ शेयर की। इन तस्वीरों में धोनी ने अपनी पसंदीदा पेंटिंग का जिक्र भी किया।

आर्ट एग्जिबिशन के तैयार होने के बाद वहां आने के लिए धोनी ने फैंस से आग्रह किया। इसके साथ ही धोनी ने फैंस से सुझाव भी मांगे। बता दें कि धोनी इस वीडियो में बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं और उनका हेयर स्टाइल भी मौजूदा समय का नहीं लग रहा। कुछ क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पुराना बता रहे हैं। क्रिकेट जगत से धोनी की संन्यास को लेकर ऐसी खबरें आती रही है कि वह साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

हालांकि, धोनी के करीबियों का मानना है कि जब उन्हें सही समय लगेगा वह खुद ही इस बात की घोषणा कर देंगे। धोनी के क्रिकेट करियर का संभवत यह अंतिम वर्ल्ड कप हो। धोनी इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट को अपने लिए और टीम के लिए यादगार बनाना चाहेंगे। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम 2011 और 2015 का वर्ल्ड कप खेल चुकी है। साल 2011 में टीम दूसरी बार खिताब जीतने में कामयाब रही थी तो वहीं 2015 में टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App