ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज दौरे में नहीं जाएंगे धोनी, अगले दो महीने सेना के साथ बिताएंगे समय

dhoni: धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। वह अपने अगले दो महीने अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट के साथ बिताएंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: July 20, 2019 2:06 PM
धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया, सेना में सेवा देंगे। (pc- indian express)

MS Dhoni Retirement Speculations: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाए जा रहे कयास के बीच वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को ‘अनुपलब्ध’ करार दिया। प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात धोनी के बारे में यह पता चला है कि वह अगले दो महीने अपनी रेजिमेंट के साथ बिताएंगे। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की।

अधिकारी ने पीटीआई से कहा ‘‘धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है क्योंकि वह अपने अगले दो महीने अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट के साथ बिताएंगे।’’ झारखंड के 38 वर्षीय धोनी ने रविवार को चयन समिति की बैठक से पहले बीसीसीआई को अपने फैसले से अवगत कराया। अधिकारी ने हालांकि यह स्पष्ट किया कि धोनी अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हम तीन चीजें कहना चाहते हैं। वह अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं। वह अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट की सेवा के लिए दो महीने का विश्राम ले रहे हैं, जो उन्होंने बहुत पहले तय किया था।’’ वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने कप्तान विराट कोहली और चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद को उनके फैसले से अवगत करा देंगे।’’ धोनी के दौरे से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत तीनों प्रारूपों में विकेटकीपर बनने की पहली पसंद होंगे, जबकि रिद्धिमान साहा टेस्ट में पंत के साझेदार हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सीनियर्स के खिलाफ बतौर कप्तान धोनी ने लिए थे ये कड़े फैसले, क्या अब चुकानी पड़ रही कीमत?
2 T20 Blast 2019 Live Cricket Score Streaming Online: आज खेले जाएंगे 7 मुकाबले, ऐसे देख सकते हैं लाइव मैच
3 धोनी के मैनेजर का खुलासा, अभी भारत के लिए और क्रिकेट खेलना चाहते हैं माही
जस्‍ट नाउ
X