ताज़ा खबर
 

VIDEO: तीसरे वनडे से पहले MS धोनी का यह कारनामा देखकर हर कोई भौचक्का रह गया

भारतीय टीम आज होल्कर स्टेडियम में होने वाले तीसरे मैच में अॉस्ट्रेलिया को मात देकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

गेंदबाजी करते भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

अॉस्ट्रेलिया को 5 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में मात देने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। आज होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया शनिवार को इंदौर में नेट्स पर पसीना बहाती नजर आई। इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अक्षप पटेल, कुलदीप यादव के साथ स्पिन बॉलिंग में हाथ आजमाने लगे। बीसीसीआई ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कुलदीप और पटेल के अलावा महेंद्र सिंह धोनी भी गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को अब तक 4500 लोग लाइक कर चुके हैं और 812 लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। महेंद्र सिंह धोनी ने बहुत कम गेंदबाजी की है। इसलिए उन्हें स्पिन गेंदबाजी करता देख हर कोई हैरान था। गौरतलब है कि भारतीय टीम आज होल्कर स्टेडियम में होने वाले तीसरे मैच में अॉस्ट्रेलिया को मात देकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। वहीं कंगारू टीम विराट एंड कंपनी को रोकने की पूरी कोशिश करेगी। इस मैच में जीत अॉस्ट्रेलिया के सीरीज में वापसी के रास्ते को खुला रखेगी। भारत ने चेन्नई और कोलकाता में जीत के साथ 2-0 की बढ़त बना ली है। एक और जीत सीरीज उसकी झोली में लाकर रख देगी।

रैंकिंग में बादशाह बन चुकी भारतीय टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने और इस सीरीज में 2-0 की बढ़त दिलाने में उसके बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का खास योगदान है। दोनों मैचों में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अॉस्ट्रेलिया को आसान लक्ष्य से वंचित रखा था। अॉस्ट्रेलिया को खासकर भारत के स्पिनरों को खेलने में विशेष परेशानी हो रही है। दो मैचों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मिलकर कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं। कुलदीप ने कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच में हैट्रिक ली थी। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है।

कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए बल्लेबाजी में मध्यक्रम का न चल पाना परेशानी का सबब है। पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या ने टीम को बचाया तो दूसरे मैच में कोहली और अजिंक्य रहाणे के सिवाए कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका। ऐसे में रोहित शर्मा, केदार जाधव, मनीष पांडे के बल्लों का खामोश रहना टीम की परेशानी है। वहीं अॉस्ट्रेलिया के लिए भी एक तरह से बल्लेबाजों का न चल पाना सबसे बड़ी चिंता है। दोनों मैचों में उसके बल्लेबाज आसान से लक्ष्य के सामने ढेर हो गए। पिछले मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने जरूर अर्धशतक जड़े थे, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी थे। टीम के लिए डेविड वार्नर का चलना बेहद जरुरी हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीम इंडिया से इन दो खिलाड़‍ियों की छुट्टी करा सकते हैं कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल
2 करीना कपूर ने किया खुलासा- एमएस धोनी नहीं, इस क्रिकेटर को खेलते देख आता है प्‍यार
3 India vs Australia 2nd ODI: स्‍लेजिंग कर रहे मैथ्‍यू वेड को विराट कोहली ने इस तरह दिया जवाब, देखें वीडियो
यह पढ़ा क्या?
X