ताज़ा खबर
 

भारतीय क्रिकेट की त्रिमूर्ति वाली लिस्‍ट में एमएस धोनी की एंट्री, विराट भी पीछे-पीछे

धोनी ने केदार जाधव के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए शानदार 141 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत तक पहुंचाया। इस पारी के साथ ही धोनी के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है।

धोनी के टीम में नहीं होने से कमजोर पड़ जाते हैं विराट कोहली (फोटो सोर्स- एपी)

India first ODI against Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के लिए नाबाद रनों की पारी खेली। धोनी ने पारी के 49वें ओवर में लगातार दो चौके जड़कर टीम को जीत दिलाने का काम किया। धोनी ने केदार जाधव के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए शानदार 141 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत तक पहुंचाया। इस पारी के साथ ही धोनी के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 59 रनों की पारी खेलने के बाद धोनी भारतीय क्रिकेट की त्रिमूर्ति वाली लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं। दरअसल, धोनी ने लिस्ट ए क्रिकेट में 13000 से अधिक रन बनाकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहलु द्रविड़ के बाद भारत के लिए यह कारनामा करने वाले धोनी चौथे बल्लेबाज बने। धोनी ने अभी तक कुल 412 लिस्ट ए मैच खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 13054 रन निकले।

धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर 551 लिस्ट ए मैचों में 21999 रन बना चुके हैं। वहीं सौरव गांगुली ने 437 मैचों में 15622 रन बनाए हैं। राहुल द्रविड़ की बात करें तो द्रविड़ ने अपने करियर के दौरान कुल 449 लिस्ट ए मैचों में हिस्सा लिया। इस दौरान वह 15271 रन बनाने में कामयाब रहे। मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इस रिकॉर्ड से ज्यादा दूर नहीं हैं। इस समय लिस्ट ए मैचों में 13000 रन पूरा करने से कोहली 981 रन दूर हैं। कोहली ने 257 मैचों ने 12019 रन बनाए हैं।

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच में मंगलवार को नागपुर में खेलना है। टी-20 सीरीज हारने के बाद वनडे में भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की है और वह इस जीत के लय को अगले मैच में भी बरकरार रखना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की कोशिश भारत को हरा सीरीज में वापसी करने की होगी।

Next Stories
1 SA vs SL 1st ODI Highlights: डुप्लेसिस के नाबाद शतक के चलते दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया
2 केदार जाधव ने सुपरबाइक संग डाली फोटो तो साथियों ने ही बना दिया मजाक
3 IND vs AUS, 1st ODI: ‘धोनी है तो मुमकिन है’, केदार जाधव संग जिताया पहला वनडे, बने ये रिकॉर्ड
यह पढ़ा क्या?
X