ताज़ा खबर
 

IPL 2020: MS Dhoni टीम इंडिया में वापसी के लिए बहा रहे पसीना, पास करनी होगी यह अग्निपरीक्षा

धोनी जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर है। वह 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के जरिए वापसी करेंगे। सूत्रों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में धोनी के चयन को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई।

नेशनल टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं माही

ICC वनडे वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट से दूर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों चेन्नई में पसीना बहा रहे हैं। वे स्टेडियम में जहां नेट प्रैक्टिस कर रहे हैं तो वहीं जिम में जमकर वर्कआउट कर रहे हैं। दरअसल, माही न सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं बल्कि बीसीसीआई के ऐलान के बाद टीम इंडिया में भी वापसी की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।यही वजह है कि वह इन दिनों दिन व रात मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया से भी दूरियां बना ली हैं। अब उनका पूरा फोकस सिर्फ क्रिकेट पर है।

गौरतलब है कि BCCI के वरिष्ठ पदाधिकारी ने भी धोनी की नेशनल टीम में वापसी को लेकर बयान जारी किया था। BCCI के पदाधिकारी के मुताबिक राष्ट्रीय चयन समिति सहित दो नए सदस्य आने के वाबजूद धोनी को लेकर रुख में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा। यानी अगर धोनी नेशनल टीम में अपनी वापसी चाहते हैं तो उन्हें आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

आईपीएल की अग्नि परीक्षा को पास कर ही उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन होगा। बता दें कि सुनील जोशी की अध्यक्षता वाली चयन समिति की रविवार को पहली बैठक हुई। इस मीटिंग में 12 मार्च से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह पाने वाले खिलाड़ियों का चयन किया गया। हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन टी20 वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। पिछले अध्यक्ष एमएसके प्रसाद भी धोनी को लेकर साफ जाहिर कर चुके थे कि उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

माही जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर है। वह 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के जरिए वापसी करेंगे। सूत्रों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में धोनी के चयन को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई। अब उनके पास आईपीएल एक उम्मीद है जिसमें वह अच्छा परफॉर्म कर नेशनल टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। टी20 विश्व कप अक्तूबर नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

रवि शास्त्री ने भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन रहने पर धोनी की वापसी के संकेत दिये थे। उनकी जगह रिप्लेस हुए ऋषभ पंत के खराब फार्म के चलते केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा रही है जिससे धोनी की वापसी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। पिछले दिनों उनके संन्यास की खबरें थी लेकिन अब वह अपनी वापसी को लेकर चर्चा में हैं। फैंस एक बार फिर से उनके हेलिकॉप्टर शॉट्स को देखना चाहते हैं।

Next Stories
1 India vs Australia Women’s Updates: युवा जोश पर भारी पड़ा अनुभव, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता खिताब
2 Road Safety World Series 2020: वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारी की बदौलत, इंडिया लीजेंड्स सात विकेट से जीता
3 Coronavirus Updates: दक्षिण अफ्रीकी टीम पर कोरोनावायरस का खतरा नहीं, इन खास तैयारियों के साथ किया भारत आने का फैसला
ये पढ़ा क्या?
X