ताज़ा खबर
 

कोहली ने फिर नहीं मानी धोनी की सलाह तो लगा झटका, देखें वीडियो

रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर से कहा कि वे अपने फैसले पर बरकरार रहें क्योंकि कैन आउट नहीं थे।

virat kohli mahendra singh dhoniमैच के दौरान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी। (Photo Courtesy : BCCI)

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र धोनी को सभी उनके मैदान पर फुरतीले फैसले के लिए जानते हैं। अगर वे किसी मैच के दौरान रिव्यू लेते हैं तो सबसे बड़ा ज्ञानी भी उनकी बात को स्वीकार करते हुए बल्लेबाज को आउट दे देता है। वहीं दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से खेल के मैदान पर धोनी की बात नहीं मानी और उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ा। 4 नवंबर को राजकोट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जहां पर फील्डिंग के दौरान धोनी ने विराट से रिव्यू लेने के लिए मना किया लेकिन फिर भी कोहली ने रिव्यू लिया जिसका नतीजा भारत के खिलाफ निकला।

यह घटना 12वें ओवर में हुई जब भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने न्यूजीलैंड के कप्तान कैन विलियमसन को गेंद डाली। कैन इस गेंद को खेलने के लिए अपने घुटने से नीचे बैठ गए। वह इस गेंद को खेल नहीं पाए और भारत के लिए विकेट कीपिंग कर रहे धोनी ने गेंद को कैच कर लिया। कैच करने के बाद कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने अंपायर से कैन को आउट करार देने की अपील की लेकिन अंपायर ने ऐसा नहीं किया। कोहली रिव्यू लेना चाहते थे लेकिन धोनी ने उनसे ऐसा करने से मना किया लेकिन कोहली ने फिर भी रिव्यू लिया। इसके बाद फैसला थर्ड अंपायर शमशुद्दीन के पास गया जिन्होंने कई बार रिप्ले कर उस वीडियो को देखा लेकिन उसमें कहीं भी दस्तानों और बैट से गेंद टच होते हुए नहीं दिखी।

रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर से कहा कि वे अपने फैसले पर बरकरार रहें क्योंकि कैन आउट नहीं थे। अगर कोहली धोनी की रिव्यू न लेने वाली बात को मान लेते तो उनका रिव्यू बेकार नहीं जाता। बता दें कि टी20 तीन दिवसीय सीरीज 1-1 से बराबर हैं। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला गया पहला टी20 मैच भारत ने जीता था। इसके बाद राजकोट में खेला गया दूसरा मैच न्यूजीलैंड ने 40 रनों से जीता जिसके बाद सीरीज बराबरी पर आ गई है। आखिरी और निर्णायक मैच दोनों टीमों के साथ त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बल्लेबाजों से पिटकर ही सीखते हैं बोलर्स, जानें किसका बचाव कर रहे बुमराह?
2 महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ पर फूटा श्रीसंत का गुस्सा, किए कई बड़े दावे
3 IND vs NZ 2017: दूसरा टी20 हारने के बाद जसप्रीत बुमराह ने पिच को लेकर दिया ये बयान…
IPL 2020 LIVE
X