ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: कुलदीप की गेंद नहीं पढ़ पाए धोनी फिर भी कर डाली स्‍टंपिंग, देखें वीडियो

इस मैच में कुलदीप ने अपने टी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, साथ ही कुलदीप टी-20 में पांच विकेट लेने वाले पहले चाइनामैन गेंदबाज बन गए हैं। इस फॉर्मेट में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले कुलदीप भारत के तीसरे गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्रा चहल ने यह उपलब्धि हासिल की है।

स्‍टंपिंग करते हुए धोनी। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

मंगलवार को ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव सुर्खियों में बने रहे। अस मैच के दौरान पांच विकेट झटकने वाले कुलदीप ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। एक समय बड़े स्कोर की ओर जाती दिख रही इंग्लैंड की टीम कुलदीप के कारण 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। चार ओवरों में सिर्फ 24 रन देने वाले कुलदीप ने 14वें ओवर में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों- इयोन मोर्गन (7), जॉनी बेयर्सटो (0) और जोए रूट (0) को पवेलियन भेज उसके बड़े स्कोर की राह मुश्किल कर दी। इस ओवर में कुलदीप को भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का भरपूर साथ मिला। जॉनी बेयर्सटो और जोए रूट को स्‍टंपिंग कर धोनी ने एक बार फिर अपनी फुर्ती का प्रमाण दिया। 14वें ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने लगातार दो गेंदों पर इंग्लैंड के जॉनी बेयर्सटो और जो रूट को स्टंपिंग की। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के कामरान अकमल को स्टंपिंग के मामले में पीछे छोड़ दिया है। धोनी के नाम अब अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 33 स्टंपिंग दर्ज हो गई हैं। धोनी से पहले अकमल 32 स्टंपिंग के साथ नंबर एक पर मौजूद थे।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

वहीं इस मैच में कुलदीप ने अपने टी-20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, साथ ही कुलदीप टी-20 में पांच विकेट लेने वाले पहले चाइनामैन गेंदबाज बन गए हैं। इस फॉर्मेट में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले कुलदीप भारत के तीसरे गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्रा चहल ने यह उपलब्धि हासिल की है। दोनों इस मैच में भी खेले रहे हैं लेकिन एक भी विकेट नहीं ले सके। कुलदीप के अलाव उमेश यादव ने दो और हार्दिक पांड्या ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड का स्कोर 107 रनों पर पांच विकेट था। 10 रन बाद हार्दिक पांड्या ने मोइन अली (6) सुरेश रैना के हाथों कैच करा इंग्लैंड को छठा झटका दिया। बटलर से उम्मीद थी कि वो अंत में कुछ बड़े शॉट खेलेंगे। उन्होंने खेले भी लेकिन कुलदीप द्वारा फेंके गए 18वें ओवर की चौथी गेंद पर वह सीमा रेखा के पास कोहली के हाथों लपके गए। अंत में विले ने कुछ रन बटोर इंग्लैंड को 159 का स्कोर प्रदान किया।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs ENG: रोहित चूके पर विराट कोहली ने टी20 में बना डाले दो हजार रन, सबसे जल्‍दी हासिल किया ये मुकाम
2 IND vs ENG: कुलदीप यादव और केएल राहुल ने रचा इतिहास, पहले टी20 में धराशायी हुए ये रिकॉर्ड
3 India vs Engalnd T20: टी20 सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर