ताज़ा खबर
 

VIDEO: क्रुणाल पंड्या के थ्रो पर धोनी ने उड़ा दी गिल्लियां, वहीं से फंसा मैच

India vs Australia, Ind vs Aus 1st T20: 127 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने 5 रनों पर ही दो विकेट गंवा दिया। हालांकि, इसके बाद डॉर्सी शॉर्ट ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर टीम को संभालने का काम किया।

स्टंपिंग करते धोनी। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट/ट्विटर)

Australia vs India, 1st T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को रविवार को पहले टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। भारत की ओर से सबसे अधिक रन लंबे अर्से बाद टीम में वापसी कर रहे केएल राहुल ने बनाया। केएल राहुल ने 36 गेंदो में 6 चौके और एक छक्के की मदद से टीम के लिए 50 रन जोड़े। 127 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने 5 रनों पर ही दो विकेट गंवा दिया। हालांकि, इसके बाद डॉर्सी शॉर्ट ने ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर टीम को संभालने का काम किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। इस दौरान मैक्सवेल 43 गेंदों में 56 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर केएल राहुल को अपना कैच थमा बैठे। मैच में रोमांच मोड़ तब आया जब क्रुणाल पंड्या ने बाउंड्री लाइन से थ्रो कर डॉर्सी शॉर्ट को रन आउट कर पवेलियन भेजा।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के 16वें ओवर के दौरान उमेश यादव की गेंद पर पीटर हैंडसकॉम्ब ने फाइन लेग की ओर शॉट खेला। शॉट खेलते ही हैंडसकॉम्ब रन लेने के लिए दौड़ पड़े। पहला रन पूरा करने के बाद दोनों ही बल्लेबाजों के बीच दूसरे रन को लेकर कंफ्यूजन क्रिएट हुआ और शॉर्ट 37 रन बनाकर रन आउट के शिकार हो गए। पंड्या के थ्रो पर बिना देर किए ही धोनी ने गिल्लियां उड़ा दी। यहां से मैच पूरी तरह से भारत की पकड़ में लग रहा था। भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर मैच में जान डालने का काम कर दिया था।

हालांकि, आखिरी ओवर में उमेश यादव टीम को जीत दिलाने में असफल रहे और भारत को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक 56 रनों की पारी ग्लेन मैक्सवेल ने खेला। वहीं पैट कमिंस और झाय रिचर्डसन ने अंतिम ओवर में समझ बूझ के साथ बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिला दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: 37 गेंद में बनाए 29 रन, धोनी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
2 VIDEO: शहीदों के लिए मौन के दौरान स्‍टेडियम से उठा शोर, विराट ने ऐसे कराया चुप
3 Ind vs Aus 1st T20: तीन विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त
राशिफल
X